Monday, September 23, 2024
Patna

नशा मुक्ति के लिए फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन,भंडारी को 1-0 से हराकर आनंदपुरा बना विजेता

पटना.औरंगाबाद जिले के देव थाना के द्वारा नशा मुक्ति के लिए फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजन किया गया. इस फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेकर युवा खुद को नशे से दूर करने का प्रयास कर रहे हैं तथा नशा मुक्त समाज के निर्माण में अपना योगदान देंगे । देव थाना के द्वारा राजा जगन्नाथ उच्च विद्यालय के खेल मैदान में फूटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ गत रविवार को किया गया.जिसमें दक्षिणी क्षेत्रों से भंडारी की टीम और आनंदपुरा की टीम ने भाग लिया ।। कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व में ही एसडीपीओ अमित कुमार द्वारा सामुदायिक पुलिससिंग से खेल सामग्री बांट कर किया गया था।

 

रविवार को खेले गए मैच में आनंदपुर व भंडारी के बीच खेला गया। इस खेल का उद्घाटन स्थानीय युवा समाजसेवी शक्ति मिश्रा, नगर अध्यक्ष पिंटू कुमार शाहिल, उपाध्यक्ष गोलू गुप्ता,प्रभारी थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने संयुक्त  रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद फीता काटकर किया ।

 

इस खेल में  आनंदपुरा की  टीम ने जीत दर्ज किया। आनंदपुरा और भंडारी के बीच हुई कड़ी मुकाबला में भंडारी की टीम को हराकर एक गोल से आनंदपुरा की टीम विजय हुई । खेल मैदान में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे युवाओं की तालियों के गड़गड़ाहट से पूरा मैदान गूंज उठा ।

 

मुख्य अतिथि समाजसेवी शक्ति मिश्रा ने कहा कि खेल युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लगाने का सबसे सशक्त माध्यम है जिससे न केवल युवाओं का शारीरिक विकास होगा बल्कि वे भविष्य में भी कई तरह की फिटनेस परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं। खेल के माध्यम से भी लोग मंजिल प्राप्त करते है , युवाओं का प्रयास होगा तभी एक नशा मुक्त समाज का निर्माण होगा , नशा के कारण ही आज युवा पीढ़ी बर्बादी की ओर जा रही है , हमारे समाज में वैसे लोग जो समाज में नशा परोसने का काम कर रहे है पहले उनको समझना चाहिए और समझाना चाहिए कि आप गलत कर रहे है और गलत का परिणाम हमेशा गलत ही होता है , इसलिए हम संकल्प लें कि हम नशा मुक्त समाज का निर्माण हो ।

 

 

खेल के रेफरी के रूप में बलिंद्र सिंह ने किया जबकि संचालन प्रमोद कुमार ने किया । इस दौरान शिक्षक रंजन कुमार एसआई सूरज कुमार, एसआई राहुल कुमार, एसआई नीतू कुमारी, एस आई कौशल किशोर दुबे,सहित अन्य उपस्थित रहे ।

Pragati
error: Content is protected !!