Saturday, September 21, 2024
Samastipur

नवजात की मौत पर परिजनों ने सरायरंजन सीएचसी पर किया हंगामा, महिला के साथ मारपीट का लगाया आरोप

समस्तीपुर :सरायरंजन.प्रखंड मुख्यालय स्थित सीएचसी में प्रसूता के पेट में ही बच्चे की मौत हो जाने पर गुरुवार की दोपहर उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बाद में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष की पहल पर पीड़िता एवं उसके परिजनों को समझा बुझाकर हंगामा को समाप्त कराया गया। इस संबंध में पीड़िता के बयान पर सरायरंजन थाने में एक प्राथमिक की दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में थाना क्षेत्र के गोपालपुर रामकिशुनपुर निवासी जितेंद्र कुमार राम की पत्नी आरती कुमारी (25 ) ने कहा है कि उसके पति ने विगत 10 सितंबर की रात डिलीवरी के लिए उसे सरायरंजन सीएससी में भर्ती कराया था।

 

वहां ड्यूटी पर तैनात एएनएम नीलू कुमारी एवं ममता अनीता देवी ने सुबह 6:00 बजे में नॉर्मल डिलीवरी से बच्चा होने की बात बताई । इसके बाद उसके पति उसे छोड़कर भोजन करने घर चले गए। देर रात में जब उसका दर्द बढ़ने लगा तो उक्त दोनों स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि 20 हजार जमा करो तो डिलीवरी आसानी से हो जाएगी। पीड़िता ने इस पर असमर्थता जताई तो उन दोनों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी।

 

वहां कई मरीजों ने इस घटना को देखा, पर कोई बचाने नहीं आया। घटना की सुबह जब पीड़िता के पति उसे देखने आए तो वह बेहोशी की हालत में थी। वहीं रात की मार से उसका पेट फूल गया था। उसके परिजनों को बताया गया कि उसे तुरंत पास के निजी अस्पताल में ले जाकर डिलीवरी करवाइए। निजी अस्पताल में ले जाने पर ऑपरेशन द्वारा उसके मृत बच्चों को बाहर निकल गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. सूरज कुमार ने बताया यह मामला उनके संज्ञान में आया है। जांच की जाएगी।

Pragati
error: Content is protected !!