Sunday, September 22, 2024
Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर में नाव पलटने से 2 भाइयों की मौत:9 लोग थे सवार, 7 लोगों का किया रेस्क्यू

मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक नदी में नाव पलटने से 9 लोग डूब गए। इसमें नाव सवार 2 सगे भाई की मौत गई। बाकी 7 लोगों को जिला प्रशासन की टीम और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर बचा लिया है। घटना के बाद इलाके के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। जिला प्रशासन की टीम ने दोनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए SKMCH भेज दिया है।

 

घटना जिले के कांटी थाना क्षेत्र के कलवारी गांव का है। जहां लगभग 9 लोग एक नाव पर सवार होकर जमीन मापी के लिए बूढ़ी गंडक नदी को पार कर रहे थे। इसी दौरान अचानक नाव अनियंत्रित होकर बीच नदी में ही पलट गई। इसके बाद नाव पर सवार सभी लोग बूढ़ी गंडक नदी में डूबने लगे। लेकिन हादसे के बाद स्थानीय लोगों द्वारा 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

 

डूबने से कलवारी गांव निवासी 2 भाई डॉ.अजित कुमार चौधरी और पूर्व सैनिक विद्यानंद चौधरी की मौत हो गई है। घटना की सूचना पर कांटी अंचल अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है। वहीं, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए SKMCH भेज दिया गया है।

 

पश्चिमी एसडीएम श्रेया श्री ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई की कांटी के कलवारी गांव के एक नाव से 9 लोग नदी पार कर रहे थे। इसमें से नाव पलटने के कारण सभी डूबने लगे। 7 लोगों को बचा लिया गया है। जबकि 2 लोगों की डूब कर मौत हो गई। उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं। पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया जा रही है।

 

विनोद चौधरी ने बताया कि हमलोग नाव पर सवार होकर मिथनसराय जमीन देखने गए थे। जमीन सर्वे का काम हो रहा उसी को लेकर चौहदी लिखने गए थे। उधर से वापस आ रहे थे। तभी अचानक नाव डूब गया। सभी लोग डूब गए। नाविक तैर कर बाहर निकल गया। इसके बाद मैं, भाई और मेरा भतीजा एक दूसरे का हाथ पकड़ लिए। फिर पौने घंटा तक पानी के नीचे ऊपर होते रहे। इसके बाद किसी तरह तैर कर हमलोग नदी से बाहर निकले।

Pragati
error: Content is protected !!