Friday, September 20, 2024
New Delhi

KolkataDoctorCase:डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, 41 दिनों के बाद काम पर लौटेंगे

KolkataDoctorCase :नई दिल्ली.आरजी कर की घटना के विरोध में पिछले 41 दिनों से राज्य भर के जूनियर डॉक्टर ”वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट” के बनैर तले हड़ताल पर हैं. पर अब जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की घोषणा की है. काम पर लौटने से पहले शुक्रवार को जूनियर डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग सामने से सीजीओ कॉम्प्लेक्स सीबीआई दफ्तर तक मार्च करेंगे. वहीं डॉक्टरों ने कहा कि अभी वह इमरजेंसी सेवाओं को चालू करेंगे लेकिन ओपीडी सेवाओं अभी बहाल नहीं होगी.

 

#WATCH | KOLKATA, WEST BENGAL | DR AQEEB SAYS, “ON THE 41ST DAY OF THE PROTEST, WEST BENGAL JUNIOR DOCTORS FRONT WANTS TO SAY THAT WE ACHIEVED A LOT DURING OUR AGITATION, BUT MANY THINGS REMAIN UNACHIEVED… WE MADE THE KOLKATA COMMISSIONER OF POLICE RESIGN AND THE DME, DHS… HTTPS://T.CO/ESVRACSWF1 PIC.TWITTER.COM/DOJGIK1QQ3

 

— ANI (@ANI) September 19, 2024

 

सोमवार को हुई थी ममता बनर्जी के साथ बैठक

सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक और मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद अब जूनियर डॉक्टर काम पर लौटने का ऐलान किया है. जूनियर डॉक्टरों की गवर्निंग बॉडी (जीबी) की बैठक में यह निर्णय लिया गया. बता दें कि जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार रात सीएम ममता बनर्जी की बैठक हुई थी. बैठक के तुरंत बाद कोलकाता पुलिस के आयुक्त विनीत कुमार को हटा दिया गया. इसके अतिरिक्त जूनियर डॉक्टरों की मांग पर ही डीएमइ (निदेशक, चिकित्सा शिक्षा), डीएचएस (निदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं) और पुलिस उपायुक्त (नॉर्थ कोलकाता) को भी हटाने का निर्णय लिया गया. राज्य सरकार के इस कदम के बाद ही जूनियर डॉक्टरों ने काम पर लौटने का निर्णय लिया है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!