Saturday, September 28, 2024
Patna

राजगीर रोपवे के लिए अब टिकट बुक करना हुआ आसान, शुरू हुई ये नई सुविधा, मिलेगी लाइनो से फुरसत 

Bihar Tourism:पटना राजगीर के रोपवे के लिए अब घर बैठे टिकट बुक कर सकते हैं. शुक्रवार को बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड ने एक बड़ा कदम उठाते हुए राजगीर रोपवे के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी है. यह सेवा विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सिख हेरिटेज, पटना में पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्र द्वारा की गई. इस मौके पर बिहार पर्यटन टीजर का लोकार्पण भी किया गया.

 

 

दुनियाभर से बिहार आ रहे पर्यटक

इस मौके पर नीतीश मिश्र ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं के साथ अत्याधुनिक पर्यटकीय सुविधाओं का निर्माण और विस्तार हुआ है. इसके कारण दुनियाभर से लोग बिहार आ रहे हैं. यदि अपने जानने वालों को बिहार आने के लिए आमंत्रित करें तो इससे उनके मन में बिहार को लेकर बनी हुई भ्रामक धारणा समाप्त होगी.

 

 

सिख हेरिटेज, पटना में आयोजित कार्यक्रम में शामिल लोग

जू और नेचर सफारी के टिकट सिस्टम से जोड़ा जाएगा

पर्यटन सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि राजगीर रोपवे के ऑनलाइन टिकट सेवा को जू और नेचर सफारी के टिकट सिस्टम से जोड़ने के लिए वन विभाग के साथ समन्वय करने का निर्देश पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक को दिया गया है.

 

कहां से बुक करें राजगीर रोपवे का टिकट

प्रबंध निदेशक नंदकिशोर ने बताया कि राजगीर के रोपवे के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग https://bstdc.bihar.gov.in/ropewayrajgir/ पर जाकर की जा सकती है.

 

पर्यटकों का माला पहनाकर किया गया स्वागत

इधर, विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर राजगीर के रोपवे पर देशी-विदेशी सैलानियों का मगधी परंपरानुसार स्वागत सत्कार किया गया. पर्यटकों का तिलक लगाकर, माला पहनाकर और किट देकर स्वागत किया गया. पर्यटन दिवस पर सैलानियों को टिकट में 10 फीसदी की छूट दी गई. इस अवसर पर शहर के सभी पर्यटन स्थलों पर मगही लोक रंग की छटा बिखरी रही है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!