Sunday, September 29, 2024
Patna

बिहार के जोगबनी-कटिहार के बीच रेल सेवा ठप,पटरी पर पानी चढ़ने के बाद अब यहां से चलेंगी ट्रेन

पटना :नेपाल और बिहार में हुई भारी बारिश का असर सीमावर्ती इलाकों पर अधिक दिखा है. शनिवार की देर रात भारत-नेपाल के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अवस्थित जोगबनी रेलवे ट्रैक पर बाढ़ का पानी चढ़ गया. इसके बाद जोगबनी से कटिहार जाने वाली सभी ट्रेन को रद्द किया गया है. लगातार पानी बढ़ने के कारण अगले आदेश तक के लिए ट्रेनों को रद्द किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, सभी ट्रेनों का परिचालन अब फारबिसगंज से होगा.

 

 

जोगबनी रेलवे स्टेशन जलमग्न हुआ

जोगबनी स्टेशन से कटिहार के लिए खुलने वाली ट्रेन को रविवार की सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर खुलने के बदले समय से पहले ही खोल दिया गया. रेलवे कर्मी के द्वारा बताया गया कि जोगबनी स्टेशन पर बाढ़ का पानी पटरी पर चढ़ गया है जिसके कारण यह फैसला लिया गया. कटिहार जाने वाली ट्रेनों को अब कैंसिल किया जा रहा है. बताया कि स्टेशन के तीन नंबर प्लेटफॉर्म के ट्रैक पर पानी चढ़ गया है. तीन नंबर पूरा डूब गया है जबकि दो नंबर पर भी पानी चढ़ गया है.

Bihar Flood:

 

परमान नदी के जलस्तर में भी हो रही बढ़ोतरी

गौरतलब है कि नेपाल में हो रही बारिश का असर बिहार में भी दिख रहा है. कोसी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा है. वहीं लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश से मीरगंज स्थित परमान नदी के जलस्तर में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बाढ़ जैसी स्थिति फिलहाल नहीं है. लेकिन मीरगंज स्थित परमान नदी के जलस्तर पर नजर बनाए हुए केंद्रीय जल आयोग के कर्मी द्वारा लगातार जलस्तर की रिपोर्ट कार्यालय को अपडेट किया जा रहा है.

 

अररिया में बाढ़ से डरे-सहमे हैं लोग

लगातर हो रहे बारिश व नेपाल के तराई क्षेत्र से पानी छोड़े जाने के कारण अररिया ग्रामीण क्षेत्रों में एक बार फिर से बाढ़ की स्थिति बन गई है. ऐसे में अररिया प्रखंड के मदनपुर पूर्वी, पश्चिमी, पोखरिया, तरौना-भोजपुर, सहासमल, जमुआ, किस्मत-खवासपुर पंचायतों में फिर से बाढ़ की चपेट में है. बाढ़ से ग्रामीण क्षेत्रों के लोग डर सहमे हुये हैं, खासकर मदनपुर बाजार में कई जगहों पर बाढ़ का पानी मुख्य मार्ग पर आ गया है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!