Sunday, September 22, 2024
Patna

BPSC शिक्षक ने DPO से पूछा- किसकी अनुमति से आए हैं, तो कर दिए गए निलंबित

Bihar News:पटना.गोपालगंज में एक स्कूल का निरीक्षण करने गए डीपीओ के साथ बदसलूकी करने वाले शिक्षक को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है. आरोपी शिक्षक भोरे प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय कुआड़ीडीह के अंग्रेजी शिक्षक विकास कुशवाहा हैं, जिनकी बीपीएससी की टीआरई-1.0 परीक्षा में हाईस्कूल के लिए बहाली हुई है. शिक्षक के निलंबन को लेकर स्थापना कार्यालय से आदेश जारी कर दिया गया है.

 

 

 

शिक्षक ने डीपीओ से किया दुर्व्यवहार

बताया गया है कि माध्यमिक शिक्षा एवं साक्षरता के डीपीओ राजन कुमार बीते 11 सितंबर को उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय, कुआड़ीडीह का निरीक्षण करने गये थे. इसी क्रम में उन्होंने जब एक क्लास रूम में प्रवेश किया, तो वहां पढ़ा रहे अंग्रेजी के शिक्षक विकास कुशवाहा उनके साथ दुर्व्यवहार करने लगे. पूछने लगे आप किसकी अनुमति से आये हैं. निरीक्षण के क्रम में यूपी के शिक्षक ने लगातार बाधा उत्पन्न किया.

 

शिक्षक ने स्पष्टीकरण का भी नहीं दिया जवाब

निरीक्षण में पाया गया कि शिक्षक पाठ-टीका का संधारण, मासिक परीक्षा का मूल्यांकन व वर्ग संचालन ठीक ढंग से नहीं करते. प्रधानाध्यापक द्वारा दिये गये निर्देश के अनुसार क्लास भी नहीं कराते. इसको लेकर डीपीओ ने स्थापना शाखा के डीपीओ को प्रतिवेदन समर्पित किया. इसके बाद से डीपीओ स्थापना मो जमालुद्दीन द्वारा 17 सितंबर को स्पष्टीकरण किया गया, लेकिन शिक्षक ने इसका जवाब नहीं दिया. इसके बाद अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता व वरीय पदाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करने के मामले में निलंबित कर दिया गया है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!