Monday, September 16, 2024
Patna

ट्रेफिक चलान का गजब करनामा :पटना में थी जज की कार, गया में हेलमेट न पहनने का कटा चालान

Traffic Challan: पटना सिविल कोर्ट की एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज सारिका बालिया की कार का हेलमेट नहीं पहनने के कारण एक हजार रुपए का चालान कट गया. यह चालान गया जिला के सिविल लाइंस इलाके में कटा है. इस बात की जानकारी उन्हें तब हुई जब उन्होंने 15 दिन पहले कार के पॉल्यूशन सर्टिफिकेट का रिन्यूअल कराने का प्रयास किया.

 

 

हेलमेट नहीं पहनने पर कट गया चालान

जज सारिका बालिया ने जब सर्टिफिकेट रिन्यूअल कराने का प्रयास किया तो उन्हें जानकारी मिली कि हेलमेट नहीं पहनने के कारण उनके कार रजिस्ट्रेशन नंबर पर एक हजार का चालान कटा हुआ है. बिना चालान जमा किये पोल्यूशन सर्टिफिकेट रिन्यूअल नहीं हो सकता है. इसपर उन्हें आश्चर्य हुआ और यह बात भी स्पष्ट हो गयी कि उनके कार के रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग गया जिला में कोई बाइक में कर रहा है. उक्त व्यक्ति ही बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था और चालान कट गया.

 

अब तक रद्द नहीं हुआ चालान

जज सारिका बालिया ने तुरंत गया जिले के एसएसपी को इस बात की जानकारी दी. साथ ही डीटीओ व अन्य पदाधिकारियों से भी इस मामले में कार्रवाई करने की अपील की. लेकिन अब तक उनके चालान को रद्द नहीं किया जा सका है. जिसके कारण उनकी कार का पोल्यूशन सर्टिफिकेट का रिन्यूअल नहीं हो पा रहा है.

 

गया नहीं गईं, फिर भी कटा चालान

जज सारिका बालिया ने 29 अगस्त को गया एसएसपी और डीटीओ को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने बताया कि साल 2024 में जनवरी से लेकर अब तक वह कभी गया जिला में गयी ही नहीं हैं. साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कार में हेलमेट का चालान कटना भी आश्चर्यजनक है. इसका अर्थ है कि उनके कार के रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल किसी बाइक में किया जा रहा है. उन्होंने चालान को जल्द से जल्द रद्द करने की मांग की है. ताकि उनका पोल्यूशन सर्टिफिकेट रिन्यू हो सके.

Pragati
error: Content is protected !!