Friday, September 20, 2024
Samastipur

समस्तीपुर :डीजल अनुदान के लिए कृषि समन्वयक को बनाया बंधक

समस्तीपुर.शिवाजीनगर/रोसड़ा | प्रखंड अंतर्गत मऊ पूर्व पंचायत में एक कृषि समन्वयक को आक्रोशित किसानों ने बांस के बीट में गमछे से बांध कर आक्रोश व्यक्त किया। बताया जा रहा है कि मऊ पूर्व पंचायत के कृषि समन्वयक विजय शंकर कुमार को आक्रोशित किसानों ने बांस के बीट में गमछा से बांधकर वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे।

 

बताया जा रहा है कि डीजल अनुदान का आवेदन अस्वीकृत होने से आक्रोशित किसानों ने समन्वयक को पंचायत में आने के बाद पकड़ कर बंसपट्टी में हाथ को बांध दिया। दर्जनों आक्रोशित किसान विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। सभी किसान का कहना था कि हम लोगों का डीजल अनुदान का आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया है, लेकिन किस कारण से आवेदक को रिजेक्ट किया गया अभी तक बताया नहीं गया है ।

 

हालांकि जिला कृषि पदाधिकारी एवं अनुमंडल कृषि पदाधिकारी से फोन पर बात होने के बाद किसानों को आश्वासन दिया गया कि डीजल अनुदान में कोई भी गड़बड़ी नहीं की जाएगी। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने समन्वयक विजय शंकर कुमार को छोड़ दिया।

 

बताया जा रहा है कि इस बार डीजल अनुदान में काफी किसानों का डीजल आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया है। इससे किसानों में आक्रोश का माहौल है। किसानों ने बताया कि डीजल अनुदान एवं कृषि से संबंधित किसी भी काम को लेकर कर्मी द्वारा पैसे का डिमांड किया जाता है। हम लोग कहां से पैसा दे पाएंगे जिसके कारण हम लोगों का आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया।

Pragati
error: Content is protected !!