Friday, September 27, 2024
Samastipur

टभका आ रहे युवक की ट्रेन में मौ’त, मजदूरी करने एक महीने पहले ही गया था कोटा,अवध एक्सप्रेस ट्रेन से…

समस्तीपुर।मजदूरी करने के लिए गुजरात गये विभूतिपुर के चोरा टभका वार्ड संख्या-6 पासवान टोल के मनोज पासवान के पुत्र कुंदन कुमार (21 वर्ष) की तबीयत बिगड़ने पर घर आते समय रास्ते में ही मौत हो गयी। तबीयत बिगड़ने पर घर वालों की सलाह पर वह ट्रेन से घर लौट रहा था। बताया गया है कि युवक करीब एक माह पूर्व गुजरात के बलसाड जिले के परीया में एक बोरा-प्लास्टिक कंपनी में मजदूरी करने गया था।

 

वहां एक सप्ताह पूर्व जांघ में सूजन के कारण उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। जिसकी सूचना पर घरवालों ने घर लौट आने को कहा था। कुंदन के साथ रह रहे गांव का सोनू कुमार और महथी वार्ड संख्या-14 के अबोध कुमार 22 सितम्बर को अवध एक्सप्रेस ट्रेन से उसे साथ लेकर चला। ट्रेन में कुंदन ने रेलवे कैंटीन का खाना खाया और पानी पीया। जिसके बाद कोटा स्टेशन पर ही उसे उल्टियां आई और हिचकी लेने के साथ दम तोड़ दिया।

 

इसकी जानकारी मिलने पर टीटीई ने कोटा जंक्शन पर आरपीएफ को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को शव सौंपा दिया। तत्पश्चात मृतक के शव को एम्बुलेंस से गांव भिजवाया गया। एम्बुलेंस के पहुंचते ही पिता मनोज पासवान, मां अनिता देवी, छोटे भाई चंदन कुमार, बहन चांदनी कुमारी, रागिनी कुमारी, कामिनी कुमारी आदि का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक के शव को दाह संस्कार के लिए भेजने के बाद पीड़ित परिवार को समाजसेवी रविन्द्र पासवान, नवीन पोद्दार, मंजय पासवान, उमेश पासवान, सुनील पासवान, कारी पासवान, जामुन पासवान समेत अन्य लोग ढाढस बंधाते रहे। साथ हीं हर संभव मदद दिलाने की बातें कह भरोसा दिलाया कि मृतक लौट कर नहीं आ सकते। दुख की इस घड़ी में हम सभी आपके साथ हैं।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!