Wednesday, September 25, 2024
Dalsinghsarai

भारत बंद का दलसिंहसराय में दिखा असर,सुबह से ही बाजार बंद,चक्का रहा जाम

दलसिंहसराय।अनुसूचित जाति और जनजाति आरक्षण में क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद के आह्वान का असर दलसिंहसराय में भी देखने को मिला.बहुजन समाज संघ दलसिंहसराय के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में युवाओं के द्वारा दलसिंहसराय बाजार को घूमघूम कर बंद करवाया.बंदी समर्थको ने शहर के गंज रोड,महावीर चौक, नवादा,सरदारगंज चौक पर बांस बल्ला लगाकर यातायात व्यवस्था को पूरी तरिके से बाधित कर दिया।

 

 

जिस कारण घंटो आवागमन बाधित रहा.वही एनएच 28 सरदारगंज चौक जाम कर समर्थको ने जमकर नारे बाजी किया.इस दौरान केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी किया.बंदी के कारण सड़के सुनसान दिखी.अधिकतर दुकाने बंद रही. बंद करवाने निकले बंदी समर्थक व राहगीरों एंव दुकानदारों के बीच महावीर चौक,नवादा में बंदी को लेकर टकरार देखने को मिला.

वही सरदारगंज चौक पर एक नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार दलित विरोधी है.जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है।

 

 

 

आरक्षण के साथ छेड़ छाड़ कर रही है.कभी कुछ संसोधन कर के तो कभी कोर्ट के माध्यम से.एक अगस्त 2024 को सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के ख़िलाफ़ एससी-एसटी के पू्र्व की आरक्षण व्यवस्था को बहाल करने हेतु केन्द्र सरकार संविधान संशोधन करे.अगर सरकार आरक्षण में बदलाव करती है तो इससे भी उग्र आंदोलन होगा.दूसरी ओर भारत बंद की घोषणा के बाद दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन से लेकर पूरे शहर में सुरक्षा चाक चौबंद की गई थी.रेलवे स्टेशन से लेकर शहर के महावीर चौक,एन एच 28 के सरदारगंज चौक, थाना चौक सहित अन्य चौक चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

Pragati
error: Content is protected !!