Monday, September 23, 2024
Patna

थानाध्यक्ष पर डायल-112 के ड्राइवर को पीटने का आरोप:विरोध में हड़ताल

भागलपुर के सबौर थानेदार विवेक कुमार जायसवाल पर पिछले 24 घंटे में दूसरी बार मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप लगा है। बुधवार को थानेदार विवेक कुमार जायसवाल पर सबौर थाने में पदस्थापित डायल 112 के ड्राइवर अनिल कुमार यादव (सिपाही) ने मारपीट और गाली गलौज करने का आरोप लगाकर एसएसपी से शिकायत की है। इसको लेकर बुधवार को जिले के डायल 112 की टीम के ड्राइवर सभी हड़ताल पर चले गए। सभी ने डायल 112 की गाड़ियों को पुलिस लाइन में लगा दिया। सबौर थानेदार के विरुद्ध कार्रवाई के लिए SSP से शिकायत की है। पीड़ित ने बताया कि थानेदार समेत पांच लोगों ने उनके साथ मारपीट की है।

क्या बोला पीड़ित

पीड़ित अनिल का कहना है कि सबौर थाने के SHO विवेक कुमार जायसवाल ने पूछा कि डायल 112 का ड्राइवर तुम ही हो जी? तो मैने कहा हां, मैं छुट्टी पर था। पानी पीने थाने पर चले गए थे। एक परिचित मिला, जिससे हम बात करने लगे। फिर परिचित अपने काम से चला गया। थानेदार फिर थाने के पीछे ले गए। पांच लोगों ने पकड़ा और पहले थानेदार ने थप्पड़ जड़ा, उसके बाद लात-घूंसे से सभी ने पिटाई की। अनिल कुमार ने आगे बताया कि इलेक्शन के समय में सुनसान जगह पर ड्यूटी लगाई गई थी, जिसको लेकर मैंने सीनियर से शिकायत किया था। थानेदार उसी बात से नाराज चल रहे थे। इसके बाद मौका देख थानेदार ने पांच लोगों के साथ मिलकर पिटाई कर दी। बुधवार को जिले के सभी डायल 112 की टीम ने हड़ताल कर दिया और आपातकालीन सेवा को बाधित कर दिया। इधर, पीड़ित SSP से भी मिले। उनसे शिकायत की और कहा है कि जांच कर थानेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने पीड़ित को न्याय का भरोसा दिलाया है।

क्या बोले आरोपी थाना प्रभारी

इस मामले को लेकर सबौर थाना प्रभारी विवेक जायसवाल ने बताया कि आरोप बेबुनियाद है। घटना के वक्त 25 से अधिक लोग थाने में मौजूद थे। किसी से भी पूछ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपराधी के साथ घूमेगा तो डांटेंगे नहीं। खुद की गलती को छुपाने के लिए इन लोगों ने ऐसा किया है। मामले की जांच होनी चाहिए, CCTV लगा हुआ है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!