Monday, September 23, 2024
Patna

“भागलपुर की सृष्टि को मिला 1.23 करोड़ का पैकेज: अमेरिकी कंपनी से मिला ऑफर

भागलपुर की नवगछिया निवासी सृष्टि को अमेरिका की कंपनी से 1.23 करोड़ का पैकेज ऑफर हुआ है। सृष्टि एनआईटी जमशेदपुर की कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की छात्रा है। अमेरिकी कंपनी रुब्रिक के बेंगलुरु ब्रांच में उन्हें अवसर मिला है। एनआईटी जमशेदपुर के इतिहास में यह सबसे सर्वाधिक पैकेज है।

सृष्टि नवगछिया बाजार के सत्संग भवन रोड निवासी गोपाल चिरानिया की बेटी है। सृष्टि ने बाल भारती में सीबीएसई बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा 2018 पास की थी। पूरे जिले में टॉप किया था। आगे की तैयारी के लिए वह कोटा चली गई।

जहां उसने 2020 में आईआईटी की परीक्षा दी। और उसमें भी सफलता मिली। 2020 में ही जमशेदपुर एनआईटी में सृष्टि ने एडमिशन लिया था और 2023 में गूगल कंपनी में इंटर्नशिप भी पूरा किया।

सृष्टि चिरानिया तीन बहनों में सबसे छोटी है। पिता गोपाल चिरानिया बताते हैं कि मेरी तीनों बेटियां सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। बड़ी बेटी श्रेया चिरानिया दिल्ली के ऑप्टम ग्लोबल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।दूसरी निकिता चिरानिया बेंगलुरू की फ्लेक्स फोर्ट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। बेटा कृष्णा चिरानिया कोलकाता में पढ़ रहा है। हर क्लास में वो अच्छे अंक से पास करती रही है।
बेटी की सफलता से मैं खुश हूं

सृष्टि की मां ममता चिरानिया ने कहा कि पुत्री की सफलता से मैं काफी खुश हूं। शुरू से ही उसे पढ़ाई में रुची थी। उसे मेडिकल और आईटी दोनों में इंटरेस्ट है

Kunal Gupta
error: Content is protected !!