Wednesday, September 25, 2024
Samastipur

समस्तीपुर एसपी कार्यालय में शॉर्ट-सर्किट, जले कागजात: जनता दरबार के दौरान उठा धुआं, मची अफरा-तफरी

समस्तीपुर.कलेक्ट्रेट की तीसरी मंजिल पर स्थित एसपी कार्यालय में गुरुवार दोपहर अचानक धुआं उठने लगा। हालांकि वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने आग पर नियंत्रण पा लिया। कुछ कागजात के जलने की बात सामने आ रही है।

 

 

दो सिपाहियों का हाथ भी हल्का झुलस गया। शॉर्ट-सर्किट से आग लगी थी। हादसे के दौरान जनता दरबार का कार्यक्रम चल रहा था। उधर घटना की सूचना पर दमकल टीम भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था।

 

जनता दरबार के दौरान अचानक पुलिस कार्यालय में धुआं उठने से जनता दरबार में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल हो गया लोग तीसरी मंजिल से नीचे उतर गए।

 

स्विच से बिजली काट दी

 

घटना के संबंध में बताया कि गुरुवार को पुलिस अधीक्षक का जनता दरबार कार्यक्रम चल रहा था। जनता दरबार में मुख्यालय डीएसपी आशीष रंजन लोगों से मिल रहे थे। इसी दौरान शॉर्ट-सर्किट से कार्यालय में धुआं उठने लगा।कुछ संचिकाएं भी हल्की-फुल्की जल गई। मौके पर तैनात सिपाही उपेंद्र कुमार सुकुमाल ने स्विच से बिजली काट दी। जिस कारण आग नहीं फैली।

 

इस बीच फायर ब्रिगेड और बिजली विभाग को भी सूचना दी गई। बिजली विभाग ने बिजली काट दी। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची। तब तक पुलिस कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया था।

 

रिकॉर्ड पर प्रभाव नहीं पड़ेगा

 

एएसपी संजय पांडे ने कहा अगलगी की घटना के बाद पुलिसकर्मियों की सूझबूझ के कारण बड़ी घटना टल गई। अगर पुलिस कर्मियों ने सूझबूझ नहीं दिखाया होता तो काफी नुकसान हो सकता था। घटना में कुछ संचिकाएं हल्की-फुल्की जली है जिन्हें चेक किया जा रहा है कि कौन-कौन सी संचिकाएं बर्बाद हुई है।हालांकि उन्होंने कहा कि इस घटना से कोई रिकॉर्ड पर प्रभाव नहीं पड़ेगा। जलने वाली संचिकाएं सामान्य है। वैसे सभी संचिकाओं का मिलान किया जाएगा।

Pragati
error: Content is protected !!