Sunday, September 22, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर डीएम ने किया मंडल कारा का निरीक्षण:कैदियों का आधार,आयुष्मान और लेवर कार्ड बनाने का निर्देश

समस्तीपुर डीएम ने (जेल) का औचक निरीक्षण किया गया। अचानक डीएम के मंडल कार्ड पहुंचने पर जेल कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। आनन फानन में जेल के कर्मी मौके पर पहुंचे।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने जेल में बंद बंदियों के लिए जेल में कैंप लगाकर बंदियों का आधार कार्ड, आयुष्मान भारत कार्ड व लेबर रजिस्ट्रेशन कार्ड बनाने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही डीएम ने बंदियों से मुलाकाती करने आए परिजनों को बैठने के लिए एक नया शेड का निर्माण कराने के साथ ही, कारा परिसर के बाहरी पैरामीटर वाल की ऊंचाई को बढ़ाने , कारा के बाहर आईएसओ सर्टिफिकेट तथा ईट राइट कैंपस सर्टिफिकेट प्रदर्शित करने का भी निर्देश कारा अधीक्षक को दिया।

कई आवश्यक निर्देश भी जारी किया

इससे पूर्व डीएम ने निरीक्षण के क्रम में कार्यालय के सभी शाखों से संबंधित पंजियों का निरीक्षण किया । इसके साथ ही डीएम ने कारा के अंदर तथा बाहर स्थित विभिन्न स्थल पाढशाला , जेल अस्पताल, गोदाम, कारा के अंदर नवनिर्मित शौचालय- सह – स्रानागार कारा परिसर में निर्माणाधीन महिला कक्षपाल एवं पुरुष कक्षपाल बैरेक एवं प्रोबेशन बिल्डिंग मुलाकाती स्थल का निरीक्षण किया गया। साथ ही कई आवश्यक निर्देश भी जारी किया।निरीक्षण के दौरान कारा अधीक्षक ,प्रभारी उपाधीक्षक ,सहायक अधीक्षक मंडल कारा आदि मौजूद थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!