Saturday, September 28, 2024
Patna

RPF ने ऑपरेशन सतर्क के दौरान मधुपुर रेलवे स्टेशन से बरामद किये 44.5 लाख रुपये

पटना.Deoghar News : रेलवे सुरक्षा बल मधुपुर ने प्लेटफार्म संख्या 4 से ऑपरेशन सतर्क अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति के पास से 44.5 लाख रुपये बरामद किया है. नगदी के संबंध में पर्याप्त दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर पाने के बाद आरपीएफ ने बरामद नगदी के साथ हिरासत में लिये गये व्यक्ति को आयकर विभाग धनबाद की टीम को सौंप दिया है.

 

 

मधुपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 से बरामद किए रुपए

घटना के संबंध में बताया जाता है कि प्लेटफार्म संख्या 4 पर तैनात आरपीएफ के अधिकारी व जवान ने एक संदिग्ध व्यक्ति को चलती हुई पटना- पुरी स्पेशल ट्रेन संख्या 08440 में चढ़ने का प्रयास करते देखा. जिसके बाद उसे पकडा गया. पकडे़ गये व्यक्ति की पहचान मो. करामत के रूप में किया गया. बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति चलती ट्रेन में एक बैग फेंकने की कोशिश कर रहा था. लेकिन वह अपने प्रयास में विफल रहा. जिसके बाद आरपीएफ ने व्यक्ति के साथ बैग को आरपीएफ पोस्ट में लाया.

 

जांच के दौरान पाया 44.5 लाख रुपए

जांच के क्रम में बैग में पुराना अखबार के बंडल में लपेटा हुआ भारी मात्रा में नगदी पाया गया. दस्तावेज व संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने के बाद पुरे मामले की सूचना आरपीएफ ने आयकर विभाग धनबाद को दिया. जिसके बाद धनबाद से पहुंची पांच सदस्यी टीम ने नगदी की गिनती किया. जिसमें 44.5 लाख पाया गया.

 

मधुपुर से ओडिशा ले जा रहा था पैसा

पकडे गये व्यक्ति ने बताया कि उक्त राशि को मधुपुर से ओडिशा के कटक ले जा रहे थे. राशि कटक में एक राईस मील संचालक का है. जिसका पूर्व में मधुपुर के बावन बीघा में राईस मील संचालित था. लेकिन उसे कुछ माह पूर्व ही बेच दिया गया था. फिलहाल कटक में राईस मील किया गया है. बताते चले कि व्यापारी को पुछताछ के लिए आयकर विभाग धनबाद की टीम ने बुलाया है. फिलहाल नगदी के साथ पकड़े गये व्यक्ति को आयकर विभाग की टीम अपने साथ धनबाद ले गई है.

Pragati
error: Content is protected !!