Tuesday, September 24, 2024
Samastipur

समस्तीपुर स्टेशन पर आरपीएफ ने दो बच्चों को पकड़ चाल्डलाइन को सौंपा

समस्तीपुर.रेलवे के ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत आरपीएफ समस्तीपुर की टीम ने दो नाबालिगों को भटकने से बचा लिया। दोनों को पकड़कर परिजनों को सूचित कर चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार आरपीएफ के उनि पीके चौधरी और आरक्षी संतोष कुमार दोनों मंगलवार को गश्त कर रहे थे । इसी क्रम में प्रयास संस्था के सीएसडब्ल्यू सदस्य को लेकर स्टेशन परिक्षेत्र में छानबीन करने दो नाबालिग बालक समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म सं 01 पर इधर-उधर घूमते हुए मिला। दोनों ने पूछने पर बताया कि आर्थिक संकट के कारण कमाने के लिए वे दोनों बाहर जा रहे हैं ।

 

दोनों ने अपना नाम क्रमशः मंजीत कुमार, उम्र 17 वर्ष करीब, पे राम जतन राम साकिन बसंतपुर, वार्ड 11 ,थाना खानपुर ,जिला समस्तीपुर तथा दूसरे लड़के ने अपना नाम नीतीश कुमार ,उम्र 14 वर्ष करीब, पे सुरेश राम साकिन बसंतपुर, वार्ड 11 ,थाना खानपुर ,जिला समस्तीपुर का रहनेवाला बताया बताया ।

 

पूछताछ के बाद दोनों को आरपीएफ पोस्ट समस्तीपुर लाया गया व आरपीएफ की महिला आरक्षी की देखरेख में पोस्ट पर सुरक्षित रखा गया। इससे दोनों नाबालिग भटकने से बच गया।तत्काल इसकी सूचना परिजन व चाइल्ड लाइन समस्तीपुर को दिया गया । साथ ही चाइल्ड लाइन समस्तीपुर समन्वयक शंकर कुमार मल्लिक को अग्रिम कार्यवाही के लिए सौंप दिया गया।

Pragati
error: Content is protected !!