Wednesday, September 25, 2024
BegusaraiIndian RailwaysSamastipur

बरौनी रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट का शुभारंभ,उच्च गुणवत्ता वाले स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे यात्री 

बरौनी रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट का शुभारंभ:सोनपुर:आप अगर बरौनी रेलवे स्टेशन पहुंचे और खाने की तलाश में कोई अच्छा रेस्टोरेंट ढूंढे ,तो अब आपको इसके लिए कहीं और जाने की ज़रूरत नहीं होगी, क्योंकि सोनपुर मंडल ने पुराने हो चुके कोच को उपयोगी बनाते हुए इन्हें आधुनिक सुविधाओं से लैस रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया हैlइसका शुभारंभ आज दिनांक 21/8/24 को मंडल रेल प्रबंधक विवेक भूषण सूद द्वारा किया गया ।

यह एसी कोच रेस्टोरेंट अब यात्रियों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी सर्विस देने के लिए उपलब्ध होगी l

खास बात है कि यह भारत का पहला *बारबेक्यू रेल कोच रेस्तरां* है।*पैलेस ऑन व्हील्स* के तर्ज पर इसका डिज़ाइन किया गया है।इसमें बारबेक्यू बफ़े लंच/डिनर के तहत 46 व्यंजन का लुफ्त मात्र 499/- प्रति व्यक्ति की दर पर असीमित रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। साथही यात्री रेस्तरां में भोजन की तैयारी लाइव देख सकते हैं, जिससे ग्राहकों को संतुष्टि मिलेगी कि कैसे स्वच्छ भोजन तैयार किया जा रहा है। इसके अलावे क्यूआर कोड आधारित ऑर्डरिंग सिस्टम एवं
यात्री ऐप के माध्यम से भी अपना भोजन ऑर्डर कर सकते हैं।इस रेस्तरां कुल 46 व्यंजन होंगे।

 

विदित हो कि वाणिज्य विभाग द्वारा बरौनी स्टेशन पर कोच रेस्टोरेंट की निविदा ई-ऑक्शन के माध्यम से की गई की थी l इससे रेलवे को 43 लाख रुपए का राजस्व आयेंगी l साथही इस रेस्तरां से *प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष* रूप से 100 से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेगा ।

यह कोच रेस्टोरेंट को स्टेशन परिसर में ही बनाया गया है, एवं सीसीटीवी कैमरा से लैश है,जहां 42 लोग एक बार में आराम से बैठकर लजीज खाने का लुत्फ उठा सकेंगे।इसके अलावे कोच रेस्टोरेंट सोनपुर मंडल के *हाजीपुर ,खगड़िया एवं बेगूसराय* स्टेशनों पर जल्द ही चालू किया जाएगा.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!