Wednesday, September 25, 2024
Patna

“प्राइवेट वीडियो वायरल,बॉयफ्रेंड को गोवा से बुलाकर मार डाला:मां बोली-शादी के बहाने बुलाया था

मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र में 13 अगस्त की रात चाकू से गला रेतकर जयप्रकाश (23) की हत्या कर दी गई थी.मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र में 13 अगस्त की रात चाकू से गला रेतकर जयप्रकाश (23) की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 21 अगस्त को हत्या में शामिल एक युवक को गिरफ्तार किया। जब उससे पूछताछ हुई तो पता चला कि जयप्रकाश का मर्डर उसकी ही प्रेमिका ने करवाया है। दरअसल, जयप्रकाश ने प्रेमिका का प्राइवेट वीडियो वायरल कर दिया था।

इधर, मृतक की मां रंभा देवी का कहना है कि जयप्रकाश अपनी प्रेमिका को बहुत चाहता था और उससे शादी करने की जिद पर अड़ा था, लेकिन एक बार वीडियो कॉल के दौरान लड़की के कमरे में एक दूसरे युवक को देखने के बाद दोनों में विवाद हो गया। इसके बाद बेटे की हत्या कर दी गई।

प्रेमिका,‎ उसके पिता, दो भाइयों समेत अन्य को बनाया आरोपी

मृतक की मां ने प्रेमिका,‎ उसके पिता, दो भाइयों समेत अन्य को ‎आरोपी बनाया है। सभी‎ आरोपी घर छोड़कर फरार है। हालांकि, पुलिस ने प्रेमिका के ममेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। इसी के कमरे में जयप्रकाश की हत्या की गई थी। पुलिस अन्य आरोपियों की लगातार तलाश में जुटी हुई है।मृतक जयप्रकाश की मां का कहना है कि जयप्रकाश गोवा में काम करता था। बेटे को उसकी प्रेमिका ने फोन कर कहा था कि जल्द मुजफ्फरपुर आइए। आपसे शादी करने की व्यवस्था की गई है। यह कॉल रिकॉर्डिंग परिजनों के पास है।

ललिता BPSC की तैयारी करने के लिए 2023 में पटना चली गई

जयप्रकाश तीन भाइयों में सबसे छोटा था। मां रंभा देवी ने बताया कि जयप्रकाश अहियापुर की रहने वाली ललिता कुमारी (22) से प्यार करता था। ललिता कुमारी, जयप्रकाश की ममेरी बहन की ननद है। जयप्रकाश अक्सर वहां जाता था और ललिता से वहीं उसकी पहली बार मुलाकात हुई। 2021 से दोनों में प्रेम-प्रसंग चल रहा था।ललिता BPSC की तैयारी करने के लिए 2023 में पटना चली गई। जयप्रकाश भी उसी साल गोवा चला गया और जनरेटर ऑपरेटर का काम करने लगा। वो ललिता को हर माह 5 हजार रुपए भेजा करता था।

रंभा देवी ने बताया कि दोनों के रिश्ते की जानकारी के बाद ललिता की फैमिली ने जयप्रकाश के परिजनों से शादी को लेकर बातचीत की। नवंबर 2023 में ललिता के पिता, भाई और बहनोई शादी की बात करने घर आए थे, लेकिन जयप्रकाश के पिता घर पर नहीं थे तो बात आगे बढ़ गई।

वीडियो कॉल पर देखा था ललिता के कमरे में दूसरे लड़के को

रंभा देवी ने बताया कि जयप्रकाश और ललिता के बीच फोन पर बातें होती थी। इसी बीच एक बार जयप्रकाश ने ललिता को वीडियो कॉल किया। उसके कमरे में किसी दूसरे लड़के को देखा तो वो आगबबूला हो गया। जयप्रकाश और ललिता के बीच विवाद होने लगा। इसके बाद ललिता ने मेरे पास कॉल किया और कहा-आपका बेटा सही नहीं है। मैं उससे शादी नहीं करूंगी।जयप्रकाश की मां ने बताया कि लड़की हमलोगों को धमकी देने लगी और बोली- अपने बेटे को समझा लीजिए। इसके बाद जयप्रकाश से हम लोगों ने बात की। वह बोला- उस लड़की से मैं बहुत प्यार करता हूं और उसके लिए बहुत कुछ किया हूं। अगर उससे मेरी शादी नहीं होगी तो मैं मर जाऊंगा। इसके बाद दोनों में विवाद बढ़ता चला गया।

इसी दौरान जयप्रकाश ने ललिता के कुछ वीडियो उसके भाई और जीजा को भेज दिया। रंभा देवी का कहना है कि उसका मकसद था कि वो ललिता के परिजनों को बता सके कि उनके बीच रिश्ता काफी मजबूत है।वहीं, मृतक के बड़े भाई मिथलेश कुमार ने बताया कि जयप्रकाश और ललिता तीन साल से रिलेशनशिप में थे। जब शादी की बात हुई तब जानकारी हुई। जयप्रकाश गोवा से बीच-बीच में जब भी घर पर आता था तो ललिता से मिलने जाया करता था।

शव को बोरे में बंद किया और सड़क किनारे फेंक दिया था

आरोपियों ने पहचान छिपाने के लिए‎ शव को चाकू से गोद कर ‎क्षत-विक्षत कर दिया था। उसके शव को ट्रॉली बैग में पैक‎कर बोरे में बंद किया और साइकिल‎ पर लादकर सड़क किनारे फेंक दिया था।‎ सीसीटीवी कैमरे‎ में भी यह रिकॉर्ड हुआ है।

ललिता के ममेरे भाई के कमरे में हुई थी हत्या

मृतक की बड़ी भाभी चंदा कुमारी ने बताया कि मैं पति के साथ सदर थाना क्षेत्र में रहती हूं। 13 अगस्त को जयप्रकाश गोवा से मेरे घर पर पहुंचा। शाम 7 बजे वो बोला कि मार्केट से सब्जी लेकर और दोस्त से मिलकर आता हूं। 8.30 बजे उन्हें कॉल किया तो उनका फोन नहीं लगा। इसके बाद लगातार कॉल किया, लेकिन बात नहीं हो सकी। रात साढ़े 10 बजे के बाद जयप्रकाश का फोन स्विच ऑफ हो गया। अगले दिन जयप्रकाश की लाश मिली।

चाकू‎ से गला रेत कर हत्या कर दी

प्रेमिका ‎ने जयप्रकाश को शादी करने का बहाना ‎बनाकर सहजानंद कॉलोनी‎ स्थित अपने ममेरे भाई के‎ कमरे पर बुलाया। जहां पहले‎ से प्लानिंग के अनुसार प्रेमिका ‎के दो भाई और ममेरे भाई‎ सहित अन्य मौजूद थे। जैसे ही ‎जयप्रकाश वहां पहुंचा, चारों ने‎ मिलकर बंद कमरे में चाकू‎ से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी।इधर, सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि घटना की मुख्य वजह प्रेम-प्रसंग है। युवक द्वारा लड़की का एक प्राइवेट वीडियो बनाया गया था, जिसे वायरल किया गया था। उसी का बदला लेने के लिए उसकी हत्या की गई। जिस रूम में हत्या हुई थी, FSL की टीम को जांच में कई साक्ष्य मिले हैं। इसके आधार पर घटना के मुख्य आरोपी के अलावा अन्य की ‎तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!