Friday, September 27, 2024
Patna

स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल में लड्डू नहीं मिलने से भड़के छात्र: शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

बिहार के बक्सर जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के मौके पर झंडारोहण के बाद लड्डू के लिए छात्र ने शिक्षकों की पिटाई कर दी। घटना चौगाई के मुरार थाना इलाके स्थित हाई स्कूल की है.बताया जा रहा है कि झंडोत्तोलन के बाद स्कूल में छात्र-छात्राओं को लड्डू बांटे जा रहे थे। तभी लड्डू न मिलने पर एक छात्र शिक्षकों से भिड़ गया। उसने पहले तो स्कूल परिसर में शिक्षकों से बदतमीजी की। फिर स्कूल के बाहर पकड़कर उनकी पिटाई भी कर दी। इस घटना के बाद से शिक्षकों में भय का माहौल है।

 

 

दरअसल, 15 अगस्त पर स्कूलों में झंडारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद छात्रों के बीच लड्डू या मिठाई बांटने का चलन है। हर साल की तरह बक्सर जिले के मुरार हाई स्कूल में गुरुवार सुबह लड्डू का वितरण हो रहा था। तभी लड्डू को लेकर बंजरिया के एक छात्र ने हंगामा कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छात्र ने शिक्षक पंकज कुमार और हनन कुमार से बदतमीजी की। फिर जब शिक्षक घर लौट रहे थे तो उसने अपने अपना गांव के पास उनकी पिटाई कर दी।

 

 

 

 

 

दूसरी ओर, शिक्षकों का कहना है कि आरोपी स्कूल का छात्र नहीं है, वह कोई बाहरी था। उसकी मंशा स्कूल में उत्पात मचाना था। मुरार थानाध्यक्ष कमलनयन पांडेय ने बताया कि ऐसी घटना की जानकारी मिली है। मगर अभी तक शिक्षक या स्कूल प्रशासन की ओर से कोई कोई आवेदन नहीं मिला है। शिकायत मिलने पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Pragati
error: Content is protected !!