Monday, September 23, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में सरकारी में सप्लाई होने वाली दवा निजी हॉस्पिटल में मिली,अस्पताल को किया सील,दवाइयों की होगी जांच

 

समस्तीपुर के निजी अस्पताल में सरकारी अस्पताल को सप्लाई की जाने वाली दवा मिली। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल को सील कर दिया और दवाइयां भी जब्त कर ली है। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल बिना निबंधन का चल रहा था। मामला चकमहेसी थाना क्षेत्र का है।

 

बताया गया कि चकमेहसी थाना क्षेत्र के सैदपुर में पूजा सेवा सदन के नाम से लंबे समय से एक अस्पताल का संचालन हो रहा था। स्थानीय लोगों ने सूचना डीएम को दी। सरकारी अस्पताल में सप्लाई की जाने वाली दवा का उपयोग कर मरीजों से वसूली की जा रही थी।

 

 

जांच किट बाजार में काफी महंगा बिकता

 

सूचना के आधार पर औषधि निरीक्षक शंभू ठाकुर के नेतृत्व में जांच टीम को भेजा गया। टीम ने जब अस्पताल की तलाशी ली तो सरकारी अस्पताल में सप्लाई की जाने वाली दवा और जांच किट बरामद हुआ। जिसमें 390 वायल दवा और एचआईवी जांच किट भी बरामद हुआ। जांच किट बाजार में काफी महंगा बिकता है।

 

संबंध में निजी अस्पताल के संचालक से पूछा गया है कि उसे जांच किट व दवाएं किससे मिली, लेकिन उसने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। आशंका है कि सरकारी अस्पताल के कर्मी के माध्यम से दवा निजी अस्पताल में लाया गया। अब इसकी जांच कराई जाएगी। अस्पताल में डॉक्टर के बोर्ड लगे थे, पर डॉक्टर नहीं थे।

 

 

किट के लॉट नंबर का किया जा रहा मिलान

 

सिविल सर्जन डॉक्टर एसके चौधरी ने कहा कि डीएम के निर्देश के बाद इस मामले में ड्रग इंस्पेक्टर के नेतृत्व में टीम को मौके पर भेजा गया था। सरकारी अस्पताल में सप्लाई की जाने वाली दवा और एचआईवी किट बाहर बरामद की गई है। बरामद दवा के लॉट नंबर से यह पता लगाया जा रहा है कि दवा को किस हॉस्पिटल के लिए अलॉर्ट किया गया था। अस्पताल की जानकारी के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि दवा कहां से निजी अस्पताल में पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Pragati
error: Content is protected !!