Monday, September 23, 2024
Patna

कोई भाई तो कोई दोस्त के बदले दे रहा एग्जाम:पुलिस ने कदाचार की योजना बना रहे सात युवक को किया गिरफ्तार

भागलपुर में केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में कदाचार मामले में दो युवकों को दूसरे के जगह परीक्षा देने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक शिव कुमार मिर्जनहाट उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र पर अपने दोस्त चंदन कुमार के बदले एग्जाम दे रहा था। दूसरा युवक निवास कुमार जो सूरज देवी मिश्रीलाल महिला उच्च माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र पर अपने भाई रवि कुमार के जगह पर एग्जाम दे रहा था, जिसको पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले में सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

पुलिस कर रही है कार्रवाई

वहीं केंद्रीय चयन परिषद द्वारा सिपाही भर्ती परीक्षा में कदाचार की योजना बनाते हुए 7 युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि भागलपुर पुलिस के द्वारा परीक्षा के पूर्व होटल हॉस्टल और अन्य जगहों पर चेकिंग की जा रही थी। इसी कड़ी में जोकसर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोदक्षा विद्यालय के पास तीन संदिग्ध युवकों का मोबाइल चेक किया गया, जिसमें सिपाही भर्ती परीक्षा के कई प्रवेश पत्र पाए गए। गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर उनके गिरोह के अन्य चार युवकों का मोबाइल का चेक किया गया तो उन लोगों के मोबाइल में भी कई प्रवेश पत्र पाए गए।

इस मामले में सात युवकों को गिरफ्तार कर पुलिस कार्रवाई कर रही है। गिरफ्तार युवकों में बांका के अखिलेश कुमार, शैलेश कुमार, कुंदन कुमार, रोशन कुमार, अभिषेक कुमार, नीरज कुमार और भागलपुर के मधुसुदनपुर थाना क्षेत्र के सोनू कुमार शामिल है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!