Friday, September 27, 2024
Patna

सोनपुर मंडल में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 

पटना :सोनपुर, 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोनपुर मंडल रेल प्रबंधक, कार्यालय प्रांगण में मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक, सोनपुर श्री विवेक भूषण सूद द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

 

इस अवसर पर सोनपुर मंडल की ओर से सभी को शुभकामनाएँ देते हुए अपने संबोधन में मंडल रेल प्रबंधक ने यात्रियों की सुरक्षित यात्रा की प्रतिबद्धता जताई।

 

अपने संबोधन में उन्होंने भारत की स्वाधीनता संग्राम में अपने प्राणों को न्योछावर कर स्वतंत्र देश की नींव रखने वाले अमर सपूतों, गुमनाम जननायकों एवं सभी स्वतंत्रता सेनानियों को इस पावन अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सोनपुर मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा अपने घरों पर तिरंगा फहराया गया।

 

 

उन्होंने आगे कहा कि आज़ादी के समय विभाजन की दंश झेलने वाले तथा बलिदान हुए नागरिकों के याद में सोनपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर विभीषिका स्मरण दिवस मनाया गया।तत्पपश्चात उन्होंने सोनपुर मंडल की अब तक की उपलब्धियों पर संक्षिप्त प्रकाश डाला एवं सभी रेल कर्मियों से देश के प्रति समर्पित होकर कार्य करने का आह्वान किया।

 

 

इसके उपरांत आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्काउट एवं गाइड तथा मंडल कला समिति के सदस्यों द्वारा देश भक्ति की भावों से सज्जित लुभावन नृत्यों एवं गानो से स्वतंत्रता दिवस पर माहौल को देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया।

 

तत्पपश्चात मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर श्री विवेक भूषण सूद, महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा एवं सदस्याओं एवं अन्य अधिकारीगण द्वारा आजादी के प्रतीक स्वरूप गुब्बारे उड़ाए गए।

 

 

इसके उपरांत महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती मंजु सूद ने महिला रेलकर्मी के सुविधा हेतु मंडल कार्यालय में क्रेच का उद्घाटन किया ।

इस कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक सहित मंडल के सभी अधिकारिगण तथा मान्यता प्राप्त संघ एसोसिएशन के प्रतिनिधि एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Pragati
error: Content is protected !!