Saturday, September 28, 2024
Patna

बिहार के आरा में एक ही परिवार के चार लोग पानी में बहे, दो बच्चों की मौत

पटना :बिहार के भोजपुर जिले में मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सारंगपुर गांव के पास लकड़िया पुल के पास बाढ़ के पानी में एक ही परिवार के चार सदस्य बह गये. चारों को डूबता देख खेत में काम कर रहे लोगों ने दंपती को बचा लिया, लेकिन उनके बेटे और बेटी की बाढ़ के पानी डूबने से मौत हो गई. मृतकों में बक्सर जिले के कोरानसराय थाना क्षेत्र के मठिला गांव निवासी राम प्रकाश मिश्रा का 6 वर्षीय पुत्र और 3 वर्षीय पुत्री शामिल है.

 

 

सारंगपुर गांव जा रहा था पूरा परिवार

राम प्रकाश मिश्रा का पूरा परिवार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव में किराये के मकान में रहता है. घटना को लेकर मृत बच्चों के पिता राम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि साली की अचानक मौत होने की सूचना मिलने पर वह अपने दोनों बच्चों और पत्नी के साथ सारंगपुर गांव अपनी साली के घर जा रहे थे. बाढ़ का पानी बढ़ जाने के कारण चारों तरफ पानी था, जिसको लेकर वह रोड के किनारे से ना जाकर खेत से होकर जा रहे थे. जाने के क्रम में वह अपने पुत्र व पुत्री को अपने कंधे पर बैठाए हुए थे, तभी गड्ढा आ गया और उनका पैर फिसल गया, जिससे चारों पानी में बह गये.

 

 

स्थानीय लोगों ने दंपती को बचाया

स्थानीय लोगों ने परिवार के सभी सदस्यों को डूबता देख बचाने के लिए दौड़े. पहले पत्नी और बाद में पति को पानी से बाहर लाया गया. इस बीच दोनों बच्चों की तलाश जारी रही. लोगों ने पति और पत्नी को तो बचा लिया, लेकिन उनके पुत्र और पुत्री की तब तक डूबने से मौत हो गई थी. बताया जाता है कि मृत बच्चों के पिता पेशे से रिक्शा चालक हैं. वहीं, इस घटना के बाद मृत बच्चों के पिता राम प्रकाश मिश्रा, मां शिखा देवी सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है

Pragati
error: Content is protected !!