Wednesday, September 25, 2024
New Delhi

बदलापुर में बच्चियों के साथ दरिंदगी के बाद बवाल, प्रदर्शनका रियों पर लाठीचार्ज 

नई दिल्ली.Badlapur School Case: महाराष्ट्र के बदलापुर में दो स्कूली छात्राओं के साथ दुष्कर्म के बाद पूरे इलाके में भारी बवाल मच गया है. गुस्साए अभिभावकों ने मंगलवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर विरोध-प्रदर्शन कर रेलगाड़ियों का परिचालन ठप कर दिया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. सैकड़ों की संख्या में अभिभावक और स्थानीय नागरिक सुबह करीब आठ बजे बदलापुर रेलवे स्टेशन की पटरियों पर आ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. जिस कारण ट्रेनों की आवाजाही रुक गई.

 

 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीजार्च

रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीजार्च करनी पड़ी. पुलिस ने जब लोगों को ट्रैक से हटने के लिए कहा तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थराव शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने लाठीजार्च की. ट्रैक खाली कराने के बाद पुलिस रेलवे को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद रेलवे के परिचालन को सामान्य किया गया.

 

#WATCH | MAHARASHTRA | POLICE RESORT TO LATHI-CHARGE TO DISPERSE PROTESTORS GATHERED AT BADLAPUR RAILWAY STATION TO PROTEST AGAINST ALLEGED SEXUAL ASSAULT WITH A GIRL STUDENT PIC.TWITTER.COM/SAUN6BKHP2

 

— ANI (@ANI) August 20, 2024

क्या है मामला?

पुलिस ने 17 अगस्त को बदलापुर के एक स्कूल अटेंडेंट को तीन और चार साल की दो छात्राओं के कथित यौन उत्पीड़न को लेकर गिरफ्तार किया था. शिकायत के अनुसार, उसने स्कूल के शौचालय में बच्चियों का यौन उत्पीड़न किया. छात्राओं ने अपने माता-पिता को बताया था कि कर्मचारी ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था, जिसके बाद शिकायत दर्ज करायी गई और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

 

प्रिंसिपल, टीचर और अटेंडेंट पर कार्रवाई

घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने प्रधानाचार्य, एक शिक्षिका और एक महिला ‘अटेंडेंट’ को इसके लिए जिम्मेदार मानते हुए निलंबित कर दिया है. स्कूल प्रबंधन ने इस घटना पर माफी भी मांगी है.

 

महिला आईपीएस अधिकारी करेंगी बदलापुर घटना की जांच

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि ठाणे जिले के बदलापुर में दो स्कूली लड़कियों के साथ कथित दुर्व्यवहार की घटना की एक महिला आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में जांच के आदेश दिए गए हैं. फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार ने जांच के लिए महानिरीक्षक स्तर की भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी आरती सिंह को नियुक्त किया है. उन्होंने कहा, हमारा प्रयास इस घटना की जल्द से जल्द जांच करना होगा. हम इस मामले में जल्द से जल्द आरोपपत्र दाखिल करना चाहते हैं और मामले को सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक अदालत में ले जाना चाहते हैं.

 

महाराष्ट्र सरकार ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया

महाराष्ट्र सरकार ने भारी विरोध के बीच बदलापुर के एक स्कूल में दो छात्राओं के यौन शोषण की जांच में कथित तौर पर कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के लिए एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित तीन पुलिस अधिकारियों को मंगलवार को निलंबित करने का आदेश दिया.

Pragati
error: Content is protected !!