Wednesday, September 25, 2024
Samastipur

भारत गौरव ट्रेन को सांसद शांभवी ने दिखाई हरी झंडी: ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

 

समस्तीपुर में IRCTC द्वारा चलाई गई भारत गौरव ट्रेन का समस्तीपुर स्टेशन पर स्थानीय सांसद शांभवी और MLC डॉक्टर तरुण चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए रवाना किया। यह ट्रेन बेतिया से खुलकर शाम 5 बजे समस्तीपुर पहुंची थी।

 

इन ज्योतिर्लिंगों का कराया जाएगा दर्शन

 

इस ट्रेन का पहला पड़ाव उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग का दर्शन के साथ होगा। दूसरा पड़ाव द्वारिका में नागेश्वर ज्योतिर्लिंग और द्वारिकाधीश का दर्शन कराया जाएगा। सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, शिरडी में साईं बाबा का दर्शन और नासिक में त्रंयबकेश्वर ज्योतिर्लिंग और शनि सिंगनापुर मंदिर का दर्शन कराया जाएगा। दर्शन कराए जाने के बाद यह ट्रेन 3 सितंबर को उसी रास्ते वापस लौट आएगी।

 

 

इस मौके पर हरी झंडी दिखाते हुए सांसद शांभवी ने ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों से मिलकर यात्रा की शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्पना के कारण आज भारत के लोग बहुत कम राशि खर्च करने के बाद धार्मिक स्थलों का दर्शन कर रहे हैं। रेलवे द्वारा ट्रेन में उनके खाने-पीने तक की व्यवस्था की जा रही है। जबकि धार्मिक स्थल पर उनके लिए रहने के लिए भी व्यवस्था रेलवे करती है।

 

भारत गौरव ट्रेन के परिचालन के बाद बड़ी संख्या में लोग धार्मिक स्थलों पर जा रहे हैं। उधर एमएलसी डॉक्टर तरुण चौधरी ने ट्रेन में यात्रियों से मिलकर शुभकामना देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के विजन के बाद धार्मिक स्थलों की भी दशा बदली है। सुविधा उपलब्ध होने पर लोग दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंचने लगे हैं

Pragati
error: Content is protected !!