Tuesday, September 24, 2024
Patna

दिल्ली से नेपाल जा रहा अमेरिकी नागरिक पकड़ाया:भिट्ठामोड़ इंटरनेशनल बॉर्डर से घुस रहा था,खिलौने का करता है व्यापार

पटना.सीतामढ़ी के भिट्ठा मोड़ इंटरनेशनल बॉर्डर पर एक शख्स को संदेहास्पद स्थिति में पकड़ा गया। वो अवैध रूप से भारत से नेपाली क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था। गिरफ्तार शख्स अमेरिकी नागरिक क्रिस्टोफर ज्यू है जो अमेरिका के कैलिफोर्निया का रहने वाला है।

 

 

बताया जा रहा कि वह भारत नेपाल मैत्री बस से नेपाल जा रहा था। एसएसबी की पूछताछ में पकड़े गए अमेरिकन नागरिक ने बताया कि वह पिछले 10 वर्ष से दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर रहकर खिलौना, कपड़ा आदि का व्यापार करता था।

 

नेपाल से अमेरिका लौटने की फिराक में था

 

इसी दौरान किसी ने उसे जानकारी दी कि वह नेपाल होकर आसानी से अमेरिका लौट सकता है। दिल्ली में उसका पासपोर्ट और वीजा चोरी हो गया। इसके बाद वह पटना पहुंचा और भारत-नेपाल मैत्री बस से निकला और भिठ्ठामोड़ उतरा।

 

 

सामान के साथ पकड़ाया।

यहां से वह नेपाली क्षेत्र में प्रवेश करने वाला ही था। इसी दौरान भिठ्ठामोड़ चेकपोस्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसबी जवानों ने उसकी संदिग्ध स्थिति को देखकर पूछताछ शुरू कर दी। उसके पास किसी तरह का कोई वैध कागजात नहीं होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया और कैंप में लाया गया।

 

खिलौने के साथ कई चीजें मिलीं

 

स्थानीय पुलिस के अलावा सूचना पर पहुंचे एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट संदीप खरवासरा ने भी उससे पूछताछ की। कैंप इंचार्ज विशाल कुमार ने बताया कि अमेरिकन नागरिक के पास से चार पक्षी (एल्यूमीनियम का बना खिलौना), मोबाइल, लगेज, क्वाईन वैलेट, 2300 रुपये, मोबाइल आदि बरामद हुआ है। उसके पास से मिले सामानों की जांच की जा रही है। विभाग के वरीय अधिकारियों को गिरफ्तारी की सूचना दी गयी है। फिलहाल अमेरिकी नागरिक को भिठ्ठा थाना के हवाले कर दिया गया है।

Pragati
error: Content is protected !!