Sunday, September 22, 2024
Patna

“पुलिस को चकमा देकर भागा कैदी…मां पकड़कर कोर्ट ले गई:गया में बेटे को पुलिस के हवाले किया

गया कोर्ट में पेशी के दौरान एक कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि, एक घंटे बाद कैदी को उसकी मां ने वापस कोर्ट में हाजिर कर दिया, जहां से उसे वापस जेल भेज दिया गया।दरअसल, बुधवार (7 अगस्त) को पुलिस उसे पेशी के लिए कोर्ट ले जा रही थी, इसी दौरान वह वहां से भाग गया और अपने घर चला आया। घर पर मां अपने बेटे को देखकर घबरा गई।

मां अपने बेटे को वापस पुलिस के पास ले जा रही थी, लेकिन बेटे ने मां से कहा कि हम आज नहीं, कल जाएंगे। मां ने उससे कहा केस हो जाएगा। पुलिस 6 महीने के लिए सड़ा देगी। घर तोड़ देगी, हमें उठाकर ले जाएगी। फिर क्या हमारी इज्जत रह जाएगी।

इतना कहने के बाद मां अपने बेटे को खुद साथ लेकर कोर्ट पहुंच गई। वहां बेटे को पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान मां ने पुलिस से आग्रह किया कि बेटे ने गलती की है, लेकिन इसे पीटना मत।मां कोतवाली थाना क्षेत्र के बांग्ला स्थान पहसी मोहल्ला की निवासी है। गोलीबारी मामले में उसका बेटा साहिल पासवान 2 महीने से जेल में बंद था।

सभी को धक्का देकर हुआ था फरार

कैदी की मां रेखा देवी ने कहा कि अपने बेटे को देखने के लिए मैं कोर्ट गई थी। साहिल को हथकड़ी लगी थी। पुलिस वाले उसे घेरे हुए थे। मैंने उससे कहा कि बेल नहीं हो पाया। वो मौका देखकर सभी को धक्का देकर भाग गया। मैं कोतवाली थाना क्षेत्र के बांग्ला स्थान स्थित अपने घर पहुंची तो देखा वो पहले से पहुंचा हुआ है।

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी

कैदी के कोर्ट से फरार होने के बाद शहर में चेकिंग शुरू हो गई। पुलिस उसे पकड़ने के लिए छानबीन कर रही थी। इसी दौरान एक घंटे के अंदर उसकी मां उसे लेकर कोर्ट पहुंच गई। इसके बाद पुलिस वालों ने राहत की सांस ली। हालांकि पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। सिटी डीएसपी पीएन साहू ने कहा कि जांच के बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!