Friday, September 27, 2024
Patna

750 करोड़ के राजगीर क्रिकेट स्टेडियम का 29 अगस्त को होगा उद्घाटन, सीएम ने किया निरिक्षण 

पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजगीर में खेल अकादमी सह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का किया निरीक्षण किया। ये प्रोजेक्ट 750 करोड़ की लागत से बन रहा है। जिसमें 23 से ज़्यादा खेल विधाओं के लिए उच्च स्तरीय खेल सुविधाएं का निर्माण किया जा रहा है। जल्द ही एथलेटिक्स, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, स्विमिंग पूल, टेबल टेनिस आदि सुविधाएं को उपयोग हेतु खेल विभाग को सौंप दिया जाएगा।

 

सीएम नीतीश ने इस दौरान खिलाड़ियों की जरूरतों को ध्यान में रख कर परिसर में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश भवन निर्माण विभाग एवं खेल विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया। 29 अगस्त को खेल दिवस के मौके पर इस स्टेडियम का उद्घाटन किया जाएगा। खेल अकादमी और स्टेडियम का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने राजगीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में नालंदा जिले में तमाम विभागों द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों का उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा की।

 

 

 

 

 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बचे हुए काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसके लिए गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया। साथ ही सभी खेल मैदानों में हाई मास्क लाइट की व्यवस्था की जाए। इससे खिलाड़ियों को दिन-रात अभ्यास करने में सुविधा होगी।

 

 

 

 

 

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बचे हुये निर्माण कार्यों को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस खेल अकादमी में विश्वस्तरीय सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यों को पूर्ण करें। यह अकादमी देश के लिए अनोखी और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी।

 

 

 

यहां कई खेलों के ट्रेनिंग सेंटर के अलावा विश्वस्तरीय खेल पुस्तकालय भी होगा। इन प्रयासों से राज्य में खेल का वातावरण तैयार करने में मदद मिलेगी साथ ही प्रतिभावान युवकों को अवसर भी मिलेंगे। इस दौरान स्थानीय सांसद कौशलेन्द्र कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Pragati
error: Content is protected !!