Tuesday, October 8, 2024
Patna

“यूट्यूबर और बीजेपी नेता मनीष कश्यप का फेसबुक अकाउंट हैक:पाकिस्तानी हैकर्स ने मांगे 2 हजार डॉलर, FIR

पटना.यूट्यूबर और बीजेपी नेता मनीष कश्यप का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। हैकर्स ने पाकिस्तान से कॉल करके अकाउंट रिलीज करने के लिए 2 हजार डॉलर की मांग की है। साथ ही अकाउंट से पीएम नरेंद्र मोदी पर भी अभद्र टिप्पणी की गई है। मनीष ने पटना के साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है।

4 फेसबुक अकाउंट हैक

मनीष ने लिखित आवेदन में बताया कि 8 जुलाई को आधी रात करीब 1 बजे पाकिस्तान के हैकर्स ने मेरा 4 फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया है। इसके बाद मेरे मोबाइल पर (+92 314 0326163, +92 343 0280558) कॉल किया।

यूट्यूबर और बीजेपी नेता मनीष कश्यप की फाइल फोटो।
मुझसे 2 हजार डॉलर की डिमांड की गई। जब मैंने डिमांड से इनकार कर दिया तो मेरा एक फेसबुक पेज जो सच तक के नाम से चलता है, उस पर पीएम के बारे में अभद्र टिप्पणी की। दूसरे पेज पर लड़की के बारे में अश्लील पोस्ट भी किया। फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड और बिजनेस अकाउंट को भी बदल दिया।

मनीष ने आगे कहा कि फेसबुक अकाउंट पर मेरा नाम मनीष कश्यप है। इस अकाउंट को पाकिस्तानी हैकर्स ऑपरेट कर रहे हैं। जिन दो नंबरों से मुझे फोन किया था, मैंने उस पर कॉल करके कई बार रिक्वेस्ट किया, लेकिन वो लोग नहीं माने। मुझे 100 से अधिक हैक फेसबुक पेज वीडियो कॉल पर दिखाया, जो सभी पेज किसी ना किसी भारतीय का था।

मामले की जांच की जा रही है

इस संबंध में साइबर थाना के दरोगा सुजीत कुमार ने बताया है कि मनीष कश्यप ने शिकायत की है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। साइबर पुलिस दोनों नंबरों की जांच कर रही है। इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!