Sunday, October 6, 2024
Samastipur

“मीडिया द्वारा बाहरी कहे जाने पर जाताई आपत्ति, समस्तीपुर के ECR के जोनल महासचिव ने राहुल गांधी से की मुलाकात कर लोको पायलट से संबंधित समस्याओं को रखा

रेलवे के लोको पायलटों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राहुल गांधी से मिलने पहुंचे ऑल इंडिया रेलवे रनिंग स्टाफ एसोसिएशन पूर्व मध्य रेलवे के जोनल महासचिव अशोक कुमार रावत ने दिल्ली स्टेशन पर लोको पायलट से संबंधित समस्याएं रखी। समस्तीपुर के रहने वाले अशोक रावत सोनपुर रेलवे मंडल में लोको पायलट के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि वह प्रतिपक्ष के नेता से प्रतिनिधि मंडल के साथ मिलने के लिए जाने ही वाले थे कि नई दिल्ली स्टेशन पर राहुल गांधी खुद ही पहुंच गए।

इस दौरान उन्होंने लोको पायलट के साथ दिल्ली स्टेशन के क्रू लॉबी के तरफ गए और अंदर जाकर लोको पायलट द्वारा ड्यूटी प्रारंभ करने सीएमएस कॉशन बोर्ड आदि के बारे में जानकारी ली। इसके बाद बाहर जाकर लोको पायलट की समस्या पूछी इस दौरान क्रु लॉबी पर दूसरे मंडल से ट्रेन लेकर आए लोको पायलट और रनिंग रूम में मौजूद लोको पायलट और सहायक लोको पायलट इकट्ठा हो गए। इस दौरान राहुल गांधी ने लोको पायलट की विभिन्न समस्याओं से अवगत हुए।

लोको पायलट की समस्या से संबंधित सौपा ज्ञापन

इस दौरान पूर्व मध्य रेलवे ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के जोनल महासचिव अशोक रावत द्वारा लोको पायलट की विभिन्न समस्या से संबंधित एक ज्ञापन भी उन्हें सौपा गया।

बाहरी कहे जाने पर जाताई आपत्ति

समस्तीपुर लौटने पर ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के जनरल महासचिव अशोक रावत ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उक्त जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में ही कुछ मीडिया चैनलों पर उन लोगों को बाहरी लोग बताया गया जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आश्वासन दिया है कि वह लोको पायलट की विभिन्न समस्याओं को लेकर लोकसभा में अपनी बात रखेंगे। उनका कहना है कि लोको पायलट रेलवे की रीढ हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!