Sunday, October 6, 2024
PatnaSamastipurWeather Update

“आज का मौसम :समस्तीपुर सहित उत्तर बिहार के कई जिलों में अभी भी बारिश की बनी हुई है संभावना,एलो अलर्ट जारी

आज का मौसम :समस्तीपुर.मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राज्य के उत्तर-पश्चिम एवं दक्षिण-पश्चिम भागों के जिलों के एक या दो स्थानों पर मेघगर्जन व वज्रपात होने की संभावना है। वहीं इस दौरान पश्चिम चंपारण एवं पूर्वी चंपारण, जिले के एक या दो स्थानों तथा तराई जिले के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं मंगलवार को राज्य के उत्तर पश्चिम जिले के एक या दो स्थानों पर बारिश के साथ मेघगर्जन व वज्रपात होने की संभावना है।

 

 

पश्चिम-चंपारण, दरभंगा, किशनगंज और सीतामढ़ी जिलों के एक या दो स्थानों पर बुधवार को भारी वर्षा होने की संभावना है एवं राज्य के दक्षिण-पश्चिम एक या दो स्थानों पर मेघगर्जन व वज्रपात होने की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 10 जुलाई को राज्य के उत्तर-पश्चिम, बक्सर, भोजपुर तथा तराई जिलों के एक या दो स्थानों में भारी वर्षा होने की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों एवं तराई जिलों के एक या दो स्थानों पर 11 जुलाई को भारी वर्षा होने की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस कम रहते हुए 30 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

 

वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस कम रहते हुए 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह में सापेक्ष आर्द्रता 93 व दोपहर में 88 फीसदी रहा। इस दौरान 5.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पुरवा हवा चली। वहीं रविवार के बीते 24 घंटे के दौरान 3.6एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बता दें कि समस्तीपुर में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश की संभावना काफी अधिक है।

 

 

आने वाले दिनों में लगातार गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान बारिश की अधिक संभावना है और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश भी हो सकती है। तापमान लगभग 27-30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। हवा की गति भी मध्यम से तेज हो सकती है, जो पूर्व और पूर्व-उत्तर-पूर्व दिशा से चलेगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!