Monday, September 23, 2024
dharamPatna

“मन्नत हुई पूरी…दंडवत प्रणाम करते देवघर निकली 10 वर्षीय रिया:बाबा से मांगा था भाई

भागलपुर..सावन का पवित्र महीना चल रहा है। हजारों की संख्या में बोल बम कांवरिया गंगा जल भरकर बाबा बैद्यनाथ धाम जा रहे हैं। जिसमें ऐसे कांवरिया भी हैं जिनकी मन्नत पूरी होने पर वे बाबा बैद्यनाश धाम जा रहे हैं। वहीं, कांवरिया पथ पर एक 10 साल की बच्ची दंडवत प्रणाम करते हुए अपने परिवार के साथ बाबा बैद्यनाथ धाम जा रही। बच्ची दरभंगा निवासी रिया है।

रिया ने कहा कि मेरा भाई नहीं था और हम अकेले थे। जब रक्षाबंधन आता था बहुत निराश हो जाती थी। तब बाबा बैद्यनाथ से भाई के लिए मन्नत मांगी थी। जो बाबा ने पूरा कर दिया। मेरा 11 माह का भाई है। जिसका नाम कान्हा है।

रिया ने बताया कि हमलोग सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर बाबा बैद्यनाथ धाम जा रहे थे। मन्नत पूरी होने पर पापा दंडवत प्रणाम कर जा रहे थे।मेरे मन में भी इच्छा जगी की हम भी दंडवत प्रणाम करते हुए बाबा के दरवार जाएं। कोई दिक्कत नहीं हो रही है। बाबा से मन्नत मांगती हूं कि मैं बड़ी होकर डॉ. बनू।

मैं बेटी को मना नहीं कर सकी, सब भोले पर छोड़ दिया

रिया की मां प्रियंका कुमारी ने कहा कि मेरी बेटी ने बाबा से भाई की मन्नत मांगी थी, जो पूरा हो गया। मन्नत पूरा होने पर हन सभी परिवार बाबा बैद्यानाथ जा रहे। मेरे पति डॉक्टर सुमन दंड प्रमाण कर जा रहे हैं। वहीं, पिता की तबीयत खराब देखकर रिया ने कहा मैं भी दंडवत प्रणाम देकर बाबा वैद्यनाथ धाम देवघर जाऊंगी। जिसके बाद दंडवत देकर वो कच्ची कांवरिया पथ से जा रही। कहा कि बाबा नगरी जाने के लिए रिया को मैं मना भी नहीं कर सकी। सब भोले पर छोड़ दिया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!