Tuesday, October 8, 2024
Samastipur

“किसी ने बेटा खोया..कहीं शहनाई की जगह पसरा मातम: बेगूसराय हादसे ने 5 परिवारों को उजाड़ा

बेगूसराय में मंगलवार की सुबह हुई सड़क हादसे ने 5 परिवारों को उजाड़ दिया। मृतकों में सभी युवा थे। एक युवक की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी। पत्नी भाई की शादी में शामिल होने एक सप्ताह पहले मायके गई थी। पति भी ससुराल जा रहा था। लेकिन, घर में अब शादी की शहनाई की जगह मातम पसरा है।

वहीं, मृतकों में एक युवक सरकारी नौकरी जॉइन करने के बाद पहली बार घर जा था। लेकिन, सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई। इतना हीं नहीं, 5 युवाओं का क्षत-विक्षत शव पोस्टमॉर्टम हाउस लाया गया तो बॉडी की हालत देखकर पोस्टमॉर्टम कर्मी भी भावुक हो गए।

अब जानिए कैसे हुआ हादसा

बेगूसराय में मंगलवार की सुबह NH-31 फोरलेन पर बीहट रतन चौक के पास कार और ऑटो में टक्कर हुई। इसमें ऑटो सवार 5 युवकों की मौत हो गई। मृतकों में विक्की पाठक (26), नीतीश कुमार (25), मनदीप (22), गौतम कुमार (25) और सिंटू कुमार (35) शामिल हैं।

ऑटो में 11 लोग सवार थे। हादसे से 1 मिनट पहले कार ने ऑटो को ओवरटेक करने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं कर पाया। इसके बाद कार ने फिर ओवरटेक करना चाहा। इसी दौरान कार की बॉडी ऑटो से टकराई और ज्यादा स्पीड होने की वजह से ऑटो पलट गया।

हादसे के बाद यात्रियों के शव ऑटो में फंस गए थे।
इधर, सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करने वाले महेन्द्र को पता चला कि एक साथ पांच युवकों की मौत हो गई है तो वो भी परेशान हो गए। उन्होंने घड़ी भी नहीं देखी और तुरंत अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में शवों की क्षत-विक्षत स्थिति देखकर रोज चीर-फाड़ करने वाले महेन्द्र भी भावुक हो गए।

पत्नी से सुबह हुई थी आखिरी बात

विक्की पाठक(26) की मौत के बाद से उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। वो बार-बार बेहोश हो जा रही है। विक्की नालंदा के हरनौत थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। उनकी शादी डेढ़ साल पहले ही मटिहानी की नेहा से हुई थी। विक्की दिल्ली एम्स के आर्कियोलॉजी डिपार्टमेंट में टेक्नीशियन थे।

11 जुलाई को नेहा के भाई की शादी थी। नेहा एक सप्ताह पहले ही अपने मायके आ गई थी। मंगलवार की सुबह 4 बजे दोनों की आखिरी बात हुई थी। उन्होंने पत्नी को बताया था कि ट्रेन से उतर कर बेगूसराय आने के लिए ऑटो में बैठ गए है। विक्की की मौत की खबर जैसे ही पहुंची, वैसे ही शादी की खुशियों को मातम में बदल गई।

जॉब जॉइन कर वापस आ रहा था नीतीश

नीतीश कुमार(25) बेगूसराय के गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कुंवर टोल का निवासी था। उसकी सरकारी नौकरी गया में लगी थी। नीतीश अमीन के पद पर जॉइन करने के लिए अपने दूर के रिश्तेदार मनदीप(22) के साथ सोमवार को ही गया पहुंचा था। इसके बाद दोनों बेगूसराय वापस आ रहे थे। गवर्नमेंट जॉब जॉइन करने के बाद पहली बार घर आ रहा था। लेकिन. सड़क हादसे में नीतीश के साथ ही मनदीप ने भी दम तोड़ दिया।

साली की बेटी की शादी में आ रहा था सिंटू

सिंटू कुमार (35) बेगूसराय स्थित शाम्हो थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। वो दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते थे। 11 जुलाई को उनकी साली की बेटी की शादी थी। इसी शादी में शामिल होने के लिए वो विक्रमशिला ट्रेन से हाथीदह पहुंचे और ऑटो से बेगूसराय जा रहे थे।

बेगूसराय से उन्हें फिर दूसरी गाड़ी से खगड़िया जाना था। पर इससे पहले ही ऑटो हादसे का शिकार हो गया और सिंटू की जान चली गई। अब सिंटू की पत्नी कहती हैं कि उनके दो बच्चे हैं वो उन्हें कैसे पढ़ाएंगीं।

बुधवार को वापस ओडिशा जाना था

बेगूसराय के छौड़ाही निवासी गौतम कुमार उर्फ रजनीश (25) ओडिशा में टाइल्स फैक्ट्री में काम करता था। मंगलवार को ही उसके रिश्तेदार चंदन की शादी थी। इसमें शामिल होने के लिए उसे बुधवार को ओडिशा जाना था। पर हादसे में उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद विधवा मां अपने कमाऊ बेटे की मौत की खबर से बार-बार बेहोश हो रही है। पिता की मौत के बाद गौतम पर ही परिवार चलाने की जिम्मेदारी थी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!