Saturday, October 5, 2024
DalsinghsaraiSamastipur

विद्यापतिधाम में लगने वाली श्रावणी मेला को लेकर बैठक, श्रद्धालुओं की सुविधा,पुलिस बल की तैनाती सहित कई मुद्दों पर चर्चा

विद्यापतिनगर।भक्त व भगवान की मिलन स्थली बालेश्वर स्थान विद्यापतिधाम में लगने वाले श्रावणी मेला की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक कवायद तेज कर दी गई है। इस बाबत शनिवार को पंचायत समिति भवन के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता एसडीओ प्रियंका कुमारी व एसडीपीओ विवेक कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से की। वहीं बैठक की संचालन जदयू नेता धीरेंद्र कुमार सिंह ने की।बैठक में शामिल अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों तथा मंदिर धार्मिक न्यास समिति से जुड़े सदस्यों ने श्रावणी मेला के दरम्यान साफ सफाई, समुचित प्रकाश, टैंक से पेयजल आपूर्ति, सीसीटीवी कैमरा लगाने, चलंत शौचालय, ब्लीचिंग पाउडर, मेडिकल टीम, दवा, लाउडस्पीकर, सुरक्षा आदि की व्यवस्था को लेकर विमर्श किया गया। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को श्रावणी मेले से पहले कार्य को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। जिसको लेकर जल्द से जल्द पूरा करने की बात कहीं।

 

एसडीओ प्रियंका कुमारी ने बताया कि यहां की व्यस्था को सुदृढ़ बनाएं रखने की जिम्मेवारी आप तमाम लोगों की हैं। श्रावणी मेला से पूर्व सभी अधिकारी अपने विभाग की सभी तैयारियां पूर्ण कर लें ताकि यहां आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं को जलार्पण करने के दौरान यातायात, पानी, बिजली से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। डीएसपी विवेक कुमार शर्मा ने कहा कि यहां की महत्ता को मद्देजर श्रावणी मेला के दरम्यान दूर दराज से श्रद्धालु भक्त पहुंचते रहे है। एक माह का श्रावण मास होने के कारण सभी रविवार और सोमवार को भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए पुलिस बल खासकर दंडाधिकारी सहित महिला पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही सभी पदाधिकारियों के साथ मेला क्षेत्र का निरीक्षण भी किया।

पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने व्यवस्था को और बेहतर बनाने पर भी पदाधिकारी से चर्चा की और कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में इस बार भीड़ बढ़ने की उम्मीद है, इसको लेकर भी हमें सतर्क रहना होगा। मेला शुरू होने से पहले सारी तैयारियां ठीक से कर लेनी होंगी, तभी हम इस प्रसिद्ध मेले का सफलतापूर्वक संचालन कर पाएंगे। मौके पर बीडीओ महताब अंसारी, सीओ कुमार हर्ष, प्रमुख कृष्णा देवी, बीपीआरओ अमित कुमार, थानाध्यक्ष फिरोज आलम, उपप्रमुख रामलखन महतो, प्रमुख कृष्णा देवी, मुखिया प्रतिनिधि लालबाबू सिंह, संजीत कुमार सहनी, सतीश कुमार गिरि, मनीष कुमार गिरि, गणेश गिरि कवि, गोविंद कुमार, नन्हे गिरि, सहित दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!