Saturday, October 5, 2024
DarbhangaMuzaffarpurPatna

राइट्स को मिली मुजफ्फरपुर समेत चार शहरों में मेट्रो के लिए सर्वे की जिम्मेदारी

मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया व भागलपुर शहर में मेट्रो के परिचालन की संभावना के लिए गुड़गांव स्थित राइट्स (रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस) लिमिटेड को नगर विकास एवं आवास विभाग ने जिम्मेदारी दी है। राइट्स को फिजिबिलिटी का पता लगाने के लिए खर्च और तकनीकी विवरण के लिए प्रस्ताव देने को कहा गया है। नगर विकास विभाग ने कंपनी को पत्र लिखकर चारों शहरों में काम शुरू करने को कहा है। बिहार सरकार ने इन शहरों में मेट्रो रेल परिचालन के प्रस्ताव की सैद्धांतिक सहमति प्रदान की है।

कंपनी को कॉम्प्रिहेंसिव मोबिलिटी प्लान और वैकल्पिक विश्लेषणात्मक रिपोर्ट भी देने को कहा गया है। मुजफ्फरपुर नगर आयुक्त नवीन कुमार का कहना है कि राइट्स कंपनी को फिजिबिलिटी का पता लगाने की जिम्मेवारी की जानकारी मिली है। गाइडलाइन आने के बाद ही आगे क्या कुछ होना है। उसकी जानकारी मिलेगी।

सर्वे करने को लेकर पत्र लिखा गया है

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रोजेक्ट ऑॅफिसर शशिभूषण प्रसाद ने बताया कि रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड को फिजिबिलिटी सर्वे करने को लेकर पत्र लिखा गया है। अगले सप्ताह बैठक होने वाली है। जिसमें तय होगा कि कंपनी कब से अपना काम शुरू करेगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!