Monday, September 23, 2024
Patna

“अब दिल्ली दूर नहीं,मुजफ्फरपुर से दिल्ली महज साढ़े 16 घंटे में पहुंचेंगे

मुजफ्फरपुर.रविवार का दिन मुजफ्फरपुर के लिए बेहद खास रहा। एक दशक पूर्व 1570 करोड़ से पटना-सोनपुर के बीच गंगा नदी पर बने जेपी सेतु से मुजफ्फरपुर जंक्शन से राजधानी दिल्ली के लिए पहली ट्रेन चली। लोको पायलट मो. कलीमुद्दीन व गार्ड गंगाधर ने दोपहर डेढ़ बजे हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को रवाना किया। ट्रेन रवाना होते ही पहलेजा जाने वाले डाक कांवरिए बाबा गरीबनाथ व गंगा मईया की जय-जयकार करने लगे।

ट्रेन रवाना होने से पूर्व सहायक लोको पायलट संजीव कुमार ने हॉर्न बजाकर यात्रियों को सचेत किया। ट्रेन की चमचमाती बोगियों में सवार यात्री गदगद थे। कोई सेल्फी तो कोई रिल्स बनाने में व्यस्त दिखा। सबसे अधिक फायदे में जनरल कोच के यात्री रहे।

महज 305 रुपए के जनरल टिकट में यात्रियों को स्लीपर बोगी से दिल्ली जाने का अवसर मिला। सप्तक्रांति के जनरल कोच में अत्यधिक भीड़ के कारण दर्जनों यात्री सवार नहीं हो सके। ये यात्री क्लोन एक्सप्रेस के जनरल कोच से रवाना हुए। इस ट्रेन से यात्री महज साढ़े 16 घंटे में दिल्ली पहुंच जाएंगे।

गंगा रेल पुल के रास्ते मुजफ्फरपुर से दिल्ली तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू होने से राजधानी तक की यात्रा आसान हो गई है। इससे सप्तक्रांति व दूसरी ट्रेनों पर निर्भरता कम होगी। – मुकेश कुमार, दिल्ली

Kunal Gupta
error: Content is protected !!