Friday, September 20, 2024
Indian RailwaysSamastipur

“समस्तीपुर में टला बड़ा रेल हादसा, दो हिस्सों में बंटी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सिर्फ दो बोगी लेकर दौड़ती रही ट्रैक पर

समस्तीपुर में बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। नई दिल्ली से दरभंगा जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पूसा और कर्पूरीग्राम स्टेशन के बीच दो भाग में बंट गयी। ट्रेन का इंजन दो बोगी को लेकर आगे बढ़ गया जबकि बाकी डिब्बे पीछे रह गए। यह घटना कर्पूरीग्राम और पूसा स्टेशन के बीच रेपुरा गुमटी के समीप हुई है।

गाड़ी में मौजूद यात्रियों ने बताया कि कपलिग खुलने और दो बोगी के इंजन सहित अलग होने से जोर का झटका लगा। इससे सभी लोग घबरा गए। हालांकि गनीमत है कि अब तक किसी भी तरह का नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है। करीब एक सौ मीटर आगे बढ़ने पर चालक ने इंजन को रोका। उसके बाद किसी तरह इंजन को पीछे लेकर पुनः अन्य बोगी को जोड़ कर धीमी गति से ट्रेन को पूसा स्टेशन लाया गया।

हादसे की सूचना मिलने पर रेलवे की टीम मौके पर पहुंची और ट्रेन के कपलिंग जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। 12.45 बजे तक ट्रेन पूसा स्टेशन पर ही खड़ी थी। रेलवे के कई तकनीकी अधिकारी पूसा स्टेशन पर मौजूद थे, लेकिन हादसे के बारे में कुछ बताने से परहेज कर रहे थे। तमाम मीडिया के लोग रेलवे के अधिकारियों से बात करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अधिकारी लोग ज्यादा कुछ बताने से परहेज कर रहे थे।

उन्होंने केवल इतना बताया कि जांच की जा रही है और जांच होने के बाद ही बताया जा सकता है कि आखिर इस घटना के पीछे क्या वजह थी। ट्रेन में सवार यात्री बड़ा हादसा टलने पर भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि दो बोगी समेत इंजन के अलग होने से ट्रेन में तेजी से झटका लगा। जोर के झटके से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। रेल पुलिस के अनुसार कोई भी यात्री जख्मी नहीं हुआ है। ट्रेन को अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!