Monday, September 16, 2024
Patna

“रिल्स बनाने के चक्कर में महात्मा गांधी सेतु गंगा में डूबने से एक की हुई मौत,दूसरा लापता

गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र स्थित महात्मा गांधी सेतु पुल 30 नंबर पाया के पास 8 दोस्त गए थे रिल्स बनाने दो की डूबने से मौत। घटना दिन के 12:00 बजे के करीब की है आठ दोस्त गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया निवासी गांधी सेतु पल के पाया नंबर 30 के पास जो की सोनपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है गए थे मोबाइल से रिल्स बनाने। पांच दोस्त ने अपना मोबाइल किनारे पर रख दिया था तीन दोस्त मोबाइल लेकर गए थे गंगा नदी में।

तीन दोस्त डूबने लगे तो बाकी बचे पांच दोस्तों ने चिल्लाकर स्थानीय मछुआरे को बुलाया। दो दोस्त को मछुआरे एवं स्थानीय लोगों की मदद से निकल गया परंतु एक दोस्त गंगा की तेज धारा में बह गया। दो दोस्तों को पानी से निकाला गया, जिसमें से एक दोस्त आलोक कुमार उम्र 20 वर्ष पिता आनंद राय तिरसिया निवासी की स्थिति काफी खराब थी जिसे हाजीपुर सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया। एक अन्य मित्र जिसका नाम ललन कुमार उम्र 21 वर्ष पिता राम श्लोक राय के रसिया निवासी नदी की तेज धार में बह गया जिसका अभी तक सब नहीं मिला है। गंगा नदी नहाने एवं रिल्स बनाने गए युवक एक ही गांव के एवं सभी दोस्त थे। सभी दोस्त BAके छात्र थे। मृतक छात्र भी BA का छात्र था। दो भाइयों में बड़ा था। सब का पोस्टमार्टम करने के बाद सब परिजन को सौंप दिया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर गंगा ब्रिज थाना पहुंची थी ठाणे एवं स्थानीय लोगों की मदद से मृतक को सदर अस्पताल लाया गया।

गंगा ब्रिज थाने द्वारा ही SDRFटीम को बुलाया गया था। SDRF की टीम के कमांडर पवनेश सिंह ने बताया कि आठ लड़के गंगा नदी में गए थे स्नान एवं रिल्स बनाने दो लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से निकल गया जिसमें से एक की मौत हो गई एक तेज धार में बह गया। 1:00 बजे के करीब हमें सूचना प्राप्त हुई हम अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर सर्च अभियान चलाएं काफी मंथन किया तेज धारा होने के कारण एक तब शायद बह गया होगा जिसे संध्या 5:00 बजे तक खोजा गया परंतु नहीं मिला। हमारे जिले का गोताखोर बेतीया गया हुआ था ।पटना से गोतारवोर को भी बुलाया गया ,अत्यधिक पानी होने के कारण सब नहीं मिल पाया है। कल फिर सर्च अभियान एवं गंगा नदी में मंथन किया जाएगा। घटना का आवेदन सोनपुर थाने को दिया गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!