Saturday, October 5, 2024
Patna

राष्ट्रीय एथलेटिक्स में फतेहपुर के जितेंद्र ने जीता स्वर्ण पदक, दिया बधाई

पटना.फतेहपुर प्रखंड का होनहार बेटा जितेंद्र केशरी ने एक बार फिर से स्वर्ण पदक जीतकर अंतर्राष्ट्रीय फलक पर पूरे देश, प्रदेश, जिला, प्रखंड व गांव का नाम रौशन किया है। डुमरीचट्टी का बेटा जितेंद्र ने आगरा में आयोजित 800 मीटर ऐथेलेक्टिस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। इससे पूर्व इस अंतर्राष्ट्रीय धावक ने गोरखपुर, नेपाल और आगरा में स्वर्ण व रजत पदक हासिल कर विष्णु नगरी को गौरवान्वित किया है। जितेंद्र की इस उपलब्धि से गांव व प्रखंड में खुशी की लहर है।

बिहार प्रदेश की गया जिले के फतेहपुर प्रखंड स्थित डुमरीचट्टी का रहने जितेंद्र केशरी ने इस बार भी छोटे-छोटे कदमों से बड़ी दूरी हासिल किया है। जितेंद्र ने आगरा में आयोजित राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तहत 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया है। यह चौथा मौका है, जब जितेंद्र ने अंतर्राष्ट्रीय फलक पर देश, प्रदेश, जिला, प्रखंड व गांव का मान बढ़ाया है। नेपाल में आयोजित एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए यूथ गेम एजुकेशन फेडरेशन पटना से 800 मीटर दौड़ में जितेंद्र अकेला चयनित धावक रहा।

28 वर्षीय धावक जितेंद्र केशरी एक साल में चार राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अपना लोहा मनवा चुका है। जितेंद्र ने पहली बार 3 जून 2023 को गोरखपुर में स्टेट चैम्पियन बनकर सवर्ण पदक जीता था। वह दूसरी बार 27 नवम्बर 2023 में नेशनल एथलेटिक्स गेम में आगरा में सिल्वर पदक और तीसरी बार 28 फरवरी 2024 में अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स गेम में नेपाल में स्वर्ण पदक जीता है। उसने चौथी बार 29 जून को आगरा में आयोजित राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। जितेंद्र ने बताया कि वह वर्ष 2022 से कम्पटीशन की तैयारी करते हुए आगरा से एथलेटिक्स गेम खेलना शुरू किया। उसका लक्ष्य है कि पढ़ाई करते हुए एथलेटिक्स के माध्यम से कामयाबी की उंचाइयों को हासिल कर देश, राज्य, जिला, प्रखंड, गांव और परिवार का नाम रौशन कर संकू।

इधर, जितेंद्र के नेशनल गेम में स्वर्ण पदक जीतने की खबर से उसके घर में खुशी छा गई है। परिवार के लोग एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाया। जितेंद्र की इस उपलब्धि से गांव व प्रखंड में भी खुशी की लहर है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!