Friday, September 20, 2024
Patna

“रुपौली हारकर भी जीती JDU, नीतीश से मिलकर निर्दलीय शंकर सिंह ने दिया अपना समर्थन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) बिहार के पूर्णिया जिले की रूपौली विधानसभा सीट उपचुनाव में हारकर भी जीत गई। दरअसल, रूपौली से नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक शंकर सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। वे रविवार को पटना स्थित सीएम आवास पर अपनी पत्नी के साथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश से मिलकर उन्हें समर्थन देने की बात कही। साथ ही मुख्यमंत्री से आशीर्वाद भी लिया।

सीएम नीतीश से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत में रूपौली विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात बहुत अच्छी रही। क्षेत्र में विकास कार्य बचे हैं, आश्वासन है कि जल्द पूरा होगा। नीतीश कुमार को समर्थन देने की बात पर उन्होंने कहा कि जो विकास करेगा, हम उसके साथ हैं। शंकर सिंह ने आगे कहा कि 2005 के बाद जब से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने, तब से बिहार में अपराध कम हुए हैं। नीतीश के नेतृत्व में विकास हुआ है, इस बात को झुठला नहीं सकते हैं।

 

 

बता दें कि जेडीयू की विधायक रहीं बीमा भारती के आरजेडी में जाने के बाद रुपौली विधानसभा सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर हाल ही में हुए उपचुनाव में शंकर सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की। उन्होंने जेडीयू के प्रत्याशी कलाधर मंडल को 8 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। शंकर सिंह क्षेत्र के पूर्व बाहुबली हैं और चिराग पासवान की लोजपा रामविलास में रह चुके हैं। उपचुनाव में यह सीट एनडीए के अंदर जेडीयू के खाते में जाने के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीतकर दूसरी बार विधायक बने। इससे पहले 2005 में वे लोजपा के टिकट पर रुपौली से चुनाव जीते थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!