Thursday, July 4, 2024
Patna

“महिला SI ने घूस में मांगे 20 हजार, सस्पेंड,बातचीत का ऑडियो वायरल,कहा-इससे कम में काम नहीं चलेगा

मुजफ्फरपुर के एक महिला दरोगा को फोन पर घूस मांगने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। सरैया थाने की महिला सब इंस्पेक्टर संवेदना स्नेही का रविवार को अपहरण के मामले में रिश्वत मांगने का ऑडियो सामने आया था।इसी को आधार बनाते हुए सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन ने एसआई पर कार्रवाई की अनुशंसा की थी। एसएसपी राकेश कुमार ने उन्हें सस्पेंड किया है।

Whatsapp Group
Telegram channel

दरअसल, ये पूरा मामला नाबालिग के अपहरण से जुड़ा है। सरैया थाना में प्रेम-प्रसंग में नाबालिग लड़की के अपहरण का केस दर्ज हुआ था, जिसकी छानबीन एसआई स्नेहा कर रही थीं।महिला दरोगा पर आरोप है कि इस केस में आरोपी का नाम का काटने के लिए उन्होंने 20 हजार रुपए घूस ली। हालांकि, वायरल ऑडियो सामने आने पर सब इंस्पेक्टर का कहना है कि 20 हजार उसे नहीं मिले।

समझिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, 12 जनवरी 2024 को एक नाबालिग लड़की का अपहरण हुआ था। जिसे लेकर नाबालिग के पिता राजकुमार पांडे ने सरैया थाने में केस दर्ज कराया था। राजकुमार ने अपनी एफआईआर में बताया कि उसकी बेटी घर के पीछे शौच के लिए निकली थी। इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे मनीष कुमार और उसके 3-4 साथियों ने हथियार के बल पर बेटी को जबरदस्ती उठा लिया और भाग निकले।

नाबालिग के चिल्लाने पर लोग जब वहां पहुंचकर उसकी खोजबीन करने लगे, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। पिता ने अपनी शिकायत में मनीष कुमार उसके पिता रामेश्वर ठाकुर, चाचा रामनरायण ठाकुर, बहन रूबी कुमारी और मां माधुरी देवी पर आरोप लगाया। यह केस एसआई स्नेही के हाथ में था।

जानकारी के मुताबिक, इस केस में आरोपी मनीष के जीजा को एक महीने पहले हिरासत में लाया गया था, फिर उससे बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया गया था। रविवार की सुबह श्याम सुंदर ने महिला ने दारोगा को फोन किया। बातचीत में घूसखोरी की बात हो रही है।

दरोगा कह रही है कि थाना आओ और अपना काम कराओ। एसआई कहती है, 20 हजार से कम में तुम्हारा काम नहीं होगा। 10 हजार देने की बात कहता है। दरोगा नहीं मानी, तो 11 हजार देने की बात कही। एसआई 20 हजार से कम में काम न होने की बात कह कर फोन काट देती है।

महिला SI संवेदना स्नेही को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। उनका कहना है कि मैंने किसी से कोई घूस नहीं ली है।
एसआई की सफाई-घूस नहीं मांगी

महिला SI संवेदना स्नेही ने कहा कि आरोपी के जीजा श्याम सुंदर काे थाना पर एक महीने पहले लाया गया था। पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिया। उससे 20 हजार रुपए किसने लिए, ये हमको क्या पता। हमने घूस की डिमांड नहीं की है। ये सब फंसाने की साजिश है। एक सोशल मीडिया के पत्रकार सुबह में पैसा दे रहे थे। पूछिए, उनसे हमने नहीं लिया।

महिला दारोगा- तुम भी गायब हाे जाओ…हम पकड़ने जा रहे हैं क्या।
आरोपी का जीजा- मैम…पांव पकड़ रहा हूं,10 हजार में काम कर दीजिए।

महिला दारोगा: सोच समझ कर बता देना।
आरोपी: क्या बताऊं मैम। उस समय 20 हजार रुपए लग गए।

महिला दारोगा: वो हमको दिए।
आरोपी: आप ही को देने के लिए दिए।

महिला दारोगा: अब चुपचाप अपना काम कराओ।
आरोपी: मैम। 10 हजार ले लीजिए।

महिला दारोगा : नहीं उससे कम नहीं हाेगा।
आरोपी: डायरेक्ट आप ही काे दूंगा।

महिला दारोगा : उससे कम नहीं हाेगा।
आरोपी: तब 10 हजार जुगाड़ कर आना हाेगा।

महिला दारोगा: तुम्हारा काम समझे।
आरोपी: मैम आपके पांव पकड़ रहा हूं।

महिला दारोगा : नहीं, तुम बेल करा लो।
आरोपी: मैडम जब भी पकड़ाऊंगा ताे मैं पकड़ाऊंगा

​​​​​​​
महिला दारोगा : तुम भी गायब हो जाओ। हम किसी को पकड़ने जा रहे हैं क्या?

Kunal Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!