Sunday, October 6, 2024
Patna

अजगैवीनाथ धाम में कांवरियों की सुविधा के लिए दिया निर्देश, श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की मांग

भागलपुर सुलतानगंज के अजगैवीनाथ धाम गुरुवार को श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह पहुंचे। इस दौरान सबसे पहले श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने अजगैवीनाथ मंदिर में बाबा भोलेनाथ और मां पार्वती की पूजा-अर्चना की। उसके बाद अजगैवीनाथ मंदिर परिसर में पौधरोपण करते हुए गंगा घाट का अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर जायजा लिया। सभी विभाग के पदाधिकारियों को श्रावणी मेले में आने वाले कांवरियों को बेहतर सुविधा देने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सुलतानगंज का नाम अजगैवीनाथ धाम रखने के सवाल पर कहा कि हम सर्मथन देते हैं। अजगैवीनाथ धाम नाम के लिए संसद भवन में रखा जाएगा और श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला के सवाल पर कहा कि जरूर होना चाहिए इसके लिए भी भारत सरकार को पत्र भेजा जाएगा। श्रावणी मेला में कांवरियों को बेहतर सुविधा मिलेगी।

श्रावणी मेला से पूर्व सारी तैयारी कर ली जाएगी

मंत्री संतोष कुमार सिंह ने बताया कि कांवरियों की बेहतर सुविधा के लिए विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। श्रावणी मेला से पूर्व सारी तैयारी कर ली जाएगी। सड़क की जर्जर व्यवस्था पर कहा कि बायपास रोड से कांवरियों को गंगा घाट तक सुरक्षित सुविधा दी जाएगी।

इस दौरान विधायक प्रोफेसर ललित नारायण मंडल, नगर परिषद सुलतानगंज के सभापति राज कुमार उर्फ गुड्डू और जदयू अनुसूचित जाती के जिला अध्यक्ष महेश दास ने श्रावणी मेला में कांवरियों की सुविधा के लिए मांग की और नगर सभापति राज कुमार गुड्डू ने मांग पत्र का ज्ञापन मंत्री संतोष कुमार सिंह कौ सौंपा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!