Friday, September 20, 2024
Patna

“पांच हजार रुपए लेकर साइबर ठगों को बेच देता था खाता, पुलिस ने पकड़ा

गया.साइबर थाने की पुलिस ने 5.26 लाख रुपए की साइबर ठगी के मामले का खुलासा किया है। इस मामले में ट्रांसफर की गई रकम के खाताधारी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया खाताधारी मंगरु पासवान रोहतास जिले के शिवसागर थाना के सेमरी का रहने वाला है। इसके नाम से विभिन्न बैंकों में पांच-छह खाता संचालित है, जिसे वह महज पांच हजार रुपए लेकर साइबर ठगों को एटीएम सहित बेच देता था।

साइबर ठगी के इस मामले का खुलासा करते हुए साइबर डीएसपी सह थानाध्यक्ष साक्षी राय ने बताया कि 20 मार्च को शेरघाटी के संदीप कुमार ने इनके खाते से पांच लाख 26 हजार 75 रुपए की निकासी किये जाने की शिकायत दर्ज करायी थी। साइबर थाना में कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। जांच में पता चला कि संदीप के खाते से जिस खाते में यह रकम ट्रांसफर हुआ है, वह खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया गया का है। इसके बाद उस खाता के खाताधारक का केवाईसी निकलवाया गया। इसमें धारक का पता रोहतास के शिवसागर थाना अंतर्गत सेमरी पाया गया।

इसके बाद गठित टीम ने शनिवार को सेमरी में छापेमारी कर मंगरु पासवान को एक अन्य पासबुक के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में मंगरु ने बताया कि इसने अलग-अलग बैंकों में पांच-छह खाता खुलवाये हैं, जिसके बारे में उसे भी याद नहीं है। खाता खुलवाने के बाद वह प्रति खाता पांच हजार रुपए लेकर एटीएम सहित साइबर अपराधी को बेच देता था। बताया कि मंगरु से पूछताछ कर इस ठगी में शामिल अन्य अपराधियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरु कर दी गई है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!