Friday, September 20, 2024
Patna

“शहर में 14 सीटर बसें चलाएगा ​निगम:मुजफ्फरपुर को 15 ई-बस आवंटित,राहगीरों को सुविधा

मुजफ्फरपुर शहर और आसपास के इलाकों में आने-जाने के लिए अब सिर्फ ऑटो पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। अगले कुछ माह में शहर के लोग सिटी बस से आ-जा सकेंगे। पथ परिवहन निगम ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि 14 सीट वाली 15 बसें मुजफ्फरपुर परिक्षेत्र को मुख्यालय की ओर से आंवटित हुई हैं।

आवंटन के बाद अब शहरी क्षेत्र में कैसे और किन-किन रूटों पर बसें चलाई जाएंगी, इसकी रूप रेखा तैयार की जा रही है। रूट तैयार होने के बाद डीएम को स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार सिटी के अनुसार, पथ परिवहन विभाग यात्रियों को सस्ती और सुलभ यात्रा उपलब्ध कराने के लिए सिटी बसों का परिचालन शुरू करेगा। सिटी में जो बसें चलाई जाएंगी, वो सभी इलेक्ट्रिक बस होगी। किलोमीटर के हिसाब से इन बसों का किराया तय किया जाएगा।

बताया जाता है कि सभी बसें इमलीचट्टी बस स्टैंड से खुलेगी। यहां से खुलने के बाद गोबरसही, भगवानपुर, बैरिया, जीरोमाइल, सरैयागंज, बनारस बैंक चौक, पक्कीसराय, पानी टंकी चौक, मिठनपुरा, अघोरिया बाजार, कलमबाग होते हुए फिर से इमलीचट्टी तक चलेगी। दूसरा रूट इमलीचट्टी से स्टेशन रोड, कलमबाग, अघोरिया बाजार, मिठनपुरा, पानी टंकी चौक, हरिसभा चौक, महिला थाना, सरैयागंज, जूरन छपरा होते हुए इमलीचट्टी बस स्टैंड तक होगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!