Friday, September 20, 2024
PatnaWeather Update

“कुछ जिलों में आज बारिश के आसार:पटना में 1.2 एमएम हुई बारिश,किशनगंज में 37.6 एमएम

पटना.राज्य में फिलहाल कहीं भी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। अगले 24 से 48 घंटे में पटना समेत दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में हलकी बारिश तथा उत्तर बिहार के कई स्थानों में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। पूरे बिहार में कहीं भी भारी बारिश होने की उम्मीद नहीं है।

पटना मौैसम विज्ञान केंद्र ने 24 जुलाई को राज्य के पश्चिमी भागों के एक-दो स्थानों में मेघगर्जन और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है जबकि 25 जुलाई को दक्षिण भाग के एक-दो स्थानों में मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है।

पटना में मंगलवार को कभी बादल छाए रहे तो कभी धूप हुई। दो बार रुक-रुककर बारिश हुई। पटना में मंगलवार को 1.2 एमए बारिश दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में सूबे में सबसे अधिक बारिश किशनगंज में 37.6 एमएम बारिश हुई। अगले 3-4 दिनों के दौरान अधिकतम पारा में कोई खास बदलाव नहीं होगा।

बारिश में हो रही लगातार कमी

अब तक बिहार में सामान्य से 28 फीसदी बारिश में कमी हो गई। पटना में यह आंकड़ा 46 फीसदी हो गया है। केवल तीन जिले किशनगंज में बारिश सामान्य से 30 फीसदी, सीवान में 7 फीसदी और पश्चिमी चंपारण में 4 फीसदी अधिक बारिश हुई है। राज्य के 35 जिलों में बारिश सामान्य से कम हुई है। सबसे कम बारिश समस्तीपुर में सामान्य से 53 फीसदी कम हुई है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!