Saturday, October 5, 2024
Patna

“ट्रेन से स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे एसीएस:शिक्षा व्यवस्था को लेकर यात्रियों से लिया फीडबैक

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर एस सिद्धार्थ का ट्रेन में सफर करते हुए एक वीडियो सामने आया है। स्लीपर क्लास में एस. सिद्धार्थ यात्रियों से बिहार की शिक्षा पर फीड बैक लेते दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा स्टेशन पर झाड़ू बेचने वाली महिला और चाय दुकानदार से भी बात करते हैं।

 

 

ट्रेन से सफर कर पहुंचे स्कूल

 

अपर मुख्य सचिव ट्रेन से भोजपुर के बिहिया पहुंचे। रेलवे स्टेशन से सीधे कन्या विद्यालय पहुंचते हैं। जहां स्कूल के बाहर ही उनकी मुलाकात कुछ बच्चियों से होती है। जिनसे उन्होंने बात की।

 

एस सिद्धार्थ- आप बाहर कैसे आ गए?

 

छात्रा- लंच का वक्त है।

 

एस सिद्धार्थ- लंच में छुट्टी हो गई क्या।

 

छात्रा- नहीं…स्कूल का दरवाजा खुला हुआ है, हमलोग बाहर निकल गए हैं।

 

एस सिद्धार्थ- मास्टर साहब टाइम पर आ रहे हैं।

 

छात्रा- हां..समय पर आते हैं।

 

स्कूल का किया निरीक्षण

 

बच्चियों से बात करते हुए एस. सिद्धार्थ स्कूल पहुंचते हैं। सबसे पहले उन्होंने पूरे स्कूल का निरीक्षण किया। क्लासरूम में भी छात्राओं से बात की। उसके बाद प्रिंसिपल के केबिन में पहुंचे। उनके ठीक पीछे प्रिंसिपल पहुंचते हैं और उन्हें अपनी कुर्सी ऑफर करते हैं, लेकिन वो बैठने से मना कर देते हैं। उपस्थिति पंजी की जांच के बाद उन्होंने कई बिंदुओं पर बात की।

 

 

शिक्षा विभाग के ACS डॉ. एस सिद्धार्थ सोमवार को स्कूल निरीक्षण के साथ साथ अदालतगंज स्लम बस्ती में पहुंच गए। यहां स्कूल टाइम में बच्चों को घर में देख चौक गए। ACS ने बच्चों से पूछा- आज स्कूल क्यों नहीं गए। बच्चों ने जवाब दिया- आज घर में काम था। फिर डॉ. एस सिद्धार्थ ने स्टूडेंट के पेरेंट्स से कहा- यह गलत बात है। बच्चों को हर दिन स्कूल भेजिए। स्लम बस्ती में पहुंचे ACS का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि डॉ. एस सिद्धार्थ पेरेंट्स से बातचीत कर रहे हैं और कह रहे है कि स्कूलों का निरीक्षण तो कर ही रहे हैं। लेकिन, आप लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजना ना भूले।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!