Saturday, October 5, 2024
Samastipur

“हत्याकांड में पत्नी के खिलाफ दिया आवेदन:खटिया से हाथ-पैर बांधकर ससुर की बहू ने हत्या की थी

समस्तीपुर जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के बिंदगामा जलालपुर गांव में ससुर की बहू ने हत्या कर दी थी। सो रहे बुजुर्ग के हाथ-पैर बांध दिए थे, फिर गला घोंट मार डाला था। मामले में शनिवार को पत्नी के खिलाफ पति ने आवेदन देने के साथ कुछ अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है।

बिंदगामा जलालपुर निवासी सूरज महतो के आवेदन के आधार पर पुलिस ने इस मामले में प्राथमिक की दर्ज कर ली है। आरोपी प्रिया देवी को जेल भेजने की तैयारी चल रही है।

बिंदगामा जलालपुर निवासी सूरज महतो ने आवेदन में लिखा है कि मेरी शादी 2015 में प्रिया देवी के साथ हुई थी। दो बेटियां हैं। पहली बेटी 7 वर्ष की है जबकि दूसरी 6 वर्ष की है। आरोप है कि शादी के बाद से ही पत्नी का चाल -चलन ठीक नहीं रहा। दो बार दूसरे मर्द के साथ भाग चुकी है। पूर्व में पुणे में रहता था।

वहां से आने के बाद बिंदगामा चौक पर चाऊमीन और बर्गर की दुकान चलाता हूं। शुक्रवार रात करीब 10:00 बजे वह दुकान बंद कर वापस घर लौटा था। तो देखा कि पिताजी घर के बरामदे पर सो रहे हैं। मैं भी खाना खाने के बाद अपने दोनों बच्चों के साथ सोने चला गया, जबकि पत्नी जगी हुई थी और दुकान से संबंधित बर्तन साफ कर रही थी। रात करीब 3:30 बजे शौच के लिए जब नींद खुली तो देखा कि पिताजी दरवाजे पर मृत पड़े हैं। उनका एक पैर और हाथ बंधा हुआ है। गला घोंट कर हत्या की गई थी।

पत्नी भी मौके से फरार है। आरोप है कि पूर्व से भी पत्नी उनके पिताजी को बराबर गाली-गलौज और जान से मार देने की धमकी देती रहती थी। पत्नी ने ही अन्य लोगों के साथ मिलकर पिताजी को मार डाला है।मोहनपुर थाना अध्यक्ष अजीत कुमार त्रिवेदी ने बताया कि इस हत्याकांड में पुलिस की नई धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। आरोपी महिला को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। अभी उसे वरीय पुलिस पदाधिकारी के पास पूछताछ के लिए ले जाया जा रहा है।

एक दिन पूर्व पिता के ही चाल-चलन पर लगाया था आरोप

घटना के बाद सूरज अपनी पत्नी के साथ खड़ा था और अपने पिता पर ही गंभीर आरोप लगाए थे। उसका कहना था कि उसकी पत्नी कहा करती है कि उसके पिता उस पर गलत नजर रखते हैं।दरअसल गुरुवार रात प्रिया देवी नामक महिला ने 64 वर्षीय बुजुर्ग ससुर रामनरेश महतो की हत्या की थी। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद वह खुद थाना पहुंच गई थी। पुलिस पदाधिकारी के समक्ष बताया था कि उसने अपने ही ससुर को मार डाला है। इसके बाद पुलिस की टीम गांव पहुंचकर शव को कब्जे में लिया था।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!