Friday, September 20, 2024
BegusaraiPatna

“बेगूसराय में बूढ़ी गंडक नदी में डूबे 4 बच्चे,3 का मिला शव:स्कूल से छुट्टी के बाद नहाने गए थे सभी

बेगूसराय में शुक्रवार को 4 बच्चे गंडक नदी में नहाने गए थे। चारों बच्चे डूब गए। जिसमें से 3 बच्चों के शव को बाहर निकाला गया है। वहीं, 1 की तलाश जारी है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। घटना वीरपुर थाना क्षेत्र में घटी है।दूसरी ओर मटिहानी थाना क्षेत्र सिहमा गोसाई टोला के पास गंगा नदी में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई है। मृतक की पहचान स्थानीय निवासी मंजेश यादव के बेटे विशाल कुमार(7) के रूप में हुई है।

स्कूल के बाद नहाने गए थे बच्चे

गंडक नदी वाली घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि भवानंदपुर पंचायत के वार्ड नंबर-3 पानापुर स्कूल में छुट्टी होने के बाद 4 बच्चे पहले घर आए। इसके बाद घर से चारों बच्चे स्नान करने बूढ़ी गंडक नदी के पवड़ा ढ़ाव घाट के पास चले गए थे। चारों करीब 4.30 बजे स्नान करने के लिए नदी में गए। स्नान करने के दौरान पानी की गहराई का अंदाजा नहीं रहने के कारण चारों नदी में डूब गए।

3 बच्चों के शव को बाहर निकाला गया

इसी दौरान करीब 5 बजे बगल से गुजर रहे एक व्यक्ति की बच्चों पर नजर पड़ी तो उन्होंने हल्ला मचाया। इसके बाद गांव वालों को सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय जनप्रतिनिधि, अंचल प्रशासन और पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। स्थानीय गोताखोर मछुआरे चारों की तलाश करने लगे। इसी दौरान 3 बच्चों के शव को बाहर निकाला गया है।

बच्चों की पहचान

डूबने वाले बच्चों की पहचान फेंकन साह के बेटे दिलखुश कुमार(12), बबलू साह के बेटे अमन कुमार(12), अर्जुन साह के बेटे दीपक कुमार(10) और जगदीश साह के बेटे सुंदर कुमार(10) के रूप में की गई है। इसमें से जगदीश साह के बेटे राकेश कुमार और बबलू साह के बेटे अमन कुमार का शव काफी कोशिश के बाद नदी से निकाल लिया गया है। कुछ समय बाद तीसरे बच्चे का शव बरामद कर लिया गया है। इसकी पहचान अर्जुन साह के बेटे दीपांशु कुमार (10) के रूप में हुई है। वहीं, 1 बच्चे की तलाश जारी है।समाचार भेजे जाने तक बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर, सीओ भाई वीरेन्द्र, थानाध्यक्ष संजीव कुमार एवं मुखिया दीपक कुमार सहित अन्य घटनास्थल पर मौजूद हैं। चौथे बच्चे की खोजबीन की जा रही है, लेकिन अंधेरा हो जाने के कारण गोताखोरों को खोजने में परेशानी हो रही है।

1 और जगह घटी घटना

दूसरी ओर मटिहानी थाना क्षेत्र सिहमा गोसाई टोला के पास गंगा नदी में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान स्थानीय निवासी मंजेश यादव के बेटे विशाल कुमार(7) के रूप में हुई है।

पूर्व मुखिया ललन प्रसाद सिंह ने बताया कि गोसाई टोला निवासी मंजेश यादव का बेटा विशाल कुमार अपनी मां के साथ घर के पास ही गंगा नदी मे स्नान करने गया था। इसी दौरान पैर फिसल जाने के कारण वह गहरे पानी में चला गया। हल्ला सुनकर दौड़े स्थानीय लोगों द्वारा खोजकर पानी से बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!