Saturday, October 5, 2024
Patna

DM राजकुमार और SP प्रमोद कुमार को फिर मिली भोजपुर की कमान, चुनाव के दौरान हुआ था तबादला

राज्य सरकार ने 2010 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजकुमार एवं 2017 बैच के आइपीएस अधिकारी प्रमोद कुमार को पुन: भोजपुर डीएम व एसपी की बागडोर सौंप दी है। इसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग एवं गृह विभाग की ओर से गुरूवार को अधिसूचना जारी कर दी गई।

इससे पूर्व चार अप्रैल 2024 को चुनाव आयोग के आदेश पर राज्य सरकार ने डीएम राज कुमार को समाज कल्याण विभाग पटना के निदेशक व एसपी प्रमोद कुमार को यहां से स्थानांतरित करते हुए सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पटना के पद पर तैनात कर दिया गया था।

 

महेन्द्र कुमार को भोजपुर डीएम बनाया गया था
सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पटना के पद पर कार्यरत आईपीएस अधिकारी नीरज कुमार सिंह को भोजपुर एसपी की बागडोर सौंपी गई थी। इसके अलावा महेन्द्र कुमार को भोजपुर डीएम बनाया गया था।

इधर, आदर्श आचार चुनाव संहिता हटने के बाद पुन: राज्य सरकार ने डीएम राज कुमार एवं आइपीएस अधिकारी प्रमोद कुमार यादव को अगले आदेश तक के लिए भोजपुर डीएम एवं एसपी के पद पर पदस्थापित कर दिया है। जल्द से जल्द योगदान देने का आदेश दिया गया है।

पचमा गांव के बधार से बुजुर्ग का शव बरामद
हसनबाजार ओपी अंतर्गत पचमा गांव के बधार से गुरुवार को एक बुजुर्ग का शव बरामद किया गया है। गुरुवार की दोपहर ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त शव को बरामद किया। शव की पहचान नहीं हो पाई है।

हसनबाजार ओपी प्रभारी के अनुसार मृतक के पहचान के लिए आवश्यक प्रयास किया जा रहा है। हालाकि अब तक शव की पहचान नही हो पाई है। ऐसा प्रतीत होता है कि उक्त बुजुर्ग की मौत भीषण गर्मी और लू के कारण हुई है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण स्पष्ट हो पायेगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!